आरसीबी के एबी डिविलियर्स ने आगामी सीजन के लिए इस फ्रैंचाइज़ी के साथ किया करार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आरसीबी के एबी डिविलियर्स ने आगामी सीजन के लिए इस फ्रैंचाइज़ी के साथ किया करार 

आरसीबी के एबी डिविलियर्स ने आगामी सीजन के लिए इस फ्रैंचाइज़ी के साथ किया करार

क्रिकेट की दुनिया में कुछ ना कुछ नया होता रहता है. कई प्रयोग तो इसलिए किए जाते हैं ताकि क्रिकेट को और रोचक बनाया जा सके. भारत के आईपीएल की तर्ज पर दुनिया में कई टी20 लीग शुरू हुईं. इसमें से एक है ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल यानि बिग बैश लीग. जिसका नौवा सीजन शुरू होने वाला है. इसमें टॉस सिक्के की जगह बैट उछाल कर किया जाता है. अब इस लीग में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को भी इस लीग में शुमार कर लिया गया है.

एबी डिविलियर्स बिग बैश लीग में इस टीम से खेलेंगे

एबी डिविलियर्स

भारत की आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बंगलौर की तरफ से खेलने वाले एबी डिविलियर्स अब ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली इस लीग का हिस्सा बन गए है. डिविलियर्स ने पहले भी इस लीग से जुड़ने की अपनी इच्छा व्यक्त की थी, उनको अपनी टीम में करने के लिए फ्रैंचाइज़ी में होड़ मची हुई थी.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक अब एबी डिविलियर्स इस लीग में ब्रिसबेन हीट की टीम से खेलते नजर आएंगे, वैसे इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने इन्स्टा अकाउंट पर दी है.

 

 

View this post on Instagram

 

Woah. Batting genius @abdevilliers17 has signed with the @heatbbl for #BBL09 😱

A post shared by cricket.com.au (@cricketcomau) on Sep 30, 2019 at 2:07pm PDT

विदेशी खिलाड़ियों से बढती है बिग बैश लीग की रौनक

एबी डिविलियर्स

2018-19 में यह खिताब मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीता, जिसने मेलबर्न स्टार्स को मार्वल स्टेडियम में हराया. आपको बता दें, इस लीग में बड़े-बड़े नाम शामिल होते हैं. लगभग सभी ऑस्ट्रेलियन इस लीग में खेल रही टीमों का हिस्सा बनते हैं. जैसे ऐरोन फिंच, मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और भी कई.

साथ ही विदेशी खिलाड़ी भी इस लीग में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. उदाहरण के तौर पर राशिद खान, मुजीब उर रहमान,पोलार्ड, सुनील नरेन अन्य.

टूर्नामेंट की शुरुआत 17 दिसंबर को ब्रिसबेन हीट से घरेलू खेल में सिडनी थंडर से होगी क्योंकि टूर्नामेंट इस बार 54 की बजाय 42 दिन का होगा जिसमें 56 मैच खेले जाएंगे.

Related posts