टी20 विश्व कप 2021 खेलने को तैयार हैं एबी डिविलियर्स, बस इस बात का है इंतजार 1

साउथ अफ़्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) की शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 के लगातार अपने तीसरे मैच में जीत दर्ज की. बता दें कि इस मैच में बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से था. कोलकाता नाइट राइडर्स की ये दूसरे मैच में लगातार दूसरी हार थी.

इसी दौरान एबी डिविलियर्स ने इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप नेशनल टीम से खेलने को लेकर भी बड़ा बयान दे दिया है. जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में डिविलियर्स प्रोटियास टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

मुझे विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया जाता है तो मैं तैयार हूँ – एबी डिविलियर्स

Ab de Villiers

टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के मसले पर बोलते हुए पूर्व दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने कहा कि,

“पिछले साल बाउचर ने मुझसे इस बारे में पूछा था कि क्या मैं इसमें इंट्रेस्टेड हूँ तो मैंने कहा था बिल्कुल. आईपीएल में आने के बाद मेरी फ़ॉर्म, फ़िटनेस और टीम की मौजूदा स्थिति को भी देखते हुए मार्क बाउचर निश्चित तौर पर सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में रखना चाहेंगे. 

और अगर स्थिति में मेरे लिए कोई जगह नहीं बनती है कोई बात नहीं, लेकिन अगर वो मुझे टीम में जगह देते हैं तो चीज़ों को सही दिशा में जाते हुए देखना काफ़ी अच्छा होगा. मुझे इस मामले में अब बस बाउचर की तरफ़ से प्रतिक्रिया का इंतज़ार है कि वो आईपीएल के अंत में क्या कहते हैं. मैं उसी हिसाब से अपनी योजनाएं तैयार करूँगा.”

आईपीएल 2021 में शानदार फ़ॉर्म में हैं मिस्टर 360

टी20 विश्व कप 2021 खेलने को तैयार हैं एबी डिविलियर्स, बस इस बात का है इंतजार 2

बता दें कि मौजूदा आईपीएल (IPL) सीज़न में एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शुरुआती तीनों मैचों में खेले हैं. इस दौरान बस दूसरे मैच को छोड़ दें तो उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. पहले मैच में मुंबई के खिलाफ़ डिविलियर्स (Ab de Villiers) ने 48 रनों की शानदार पारी खेल कर जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इसके बाद तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ़ मिस्टर 360 के नाम से मशहूर साउथ अफ़्रीकी दिग्गज ने 13 चौके और 3 छक्के लगाते हुए  76 रनों की शानदार पारी खेली थी. डीविलियर्स (Ab de Villiers) की इसी पारी के दम पर बैंगलोर की टीम ने कोलकाता के खिलाफ़ 204 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और आखिर में 38 रन की आसान जीत दर्ज की.

क्या होंगे डिविलियर्स के इस बयान के मायने?

साउथ अफ्रीका

टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम से जुड़ने को लेकर दिए गए डिविलियर्स (Ab de Villiers) के इस बयान की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि मौजूदा समय में साउथ अफ़्रीकी टीम एक रीकंस्ट्रक्शन के दौर से गुज़र रही है. जिसके चलते टीम को कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है.

अब ये देखना अहम होगा कि क्या मार्क बाउचर (Mark Boucher) एक बार फिर से इस दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ को टीम से जोड़ने का मन बनाते हैं या नहीं.