एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी कहा, मैंने विश्व कप टीम में जगह देने के लिए अनुरोध नहीं किया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी कहा, मैंने विश्व कप टीम में जगह देने के लिए अनुरोध नहीं किया 

एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी कहा, मैंने विश्व कप टीम में जगह देने के लिए अनुरोध नहीं किया

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पिछले साल मई में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालाँकि, उन्होंने कहा था कि अगर टीम मैनेजमेंट चाहेगी तो वह विश्व कप कप के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद खबर आई कि डिविलियर्स ने टीम घोषणा से ठीक पहले खुद को शामिल करने की मांग की थी।

डिविलियर्स ने दी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप से बाहर होने के बाद एबी डिविलियर्स ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रया दी है। एबी के अनुसार उन्होंने फाफ डू प्लेसी को याद दिलाई थी कि टीम चाहे तो वह विश्व कप में खेल सकते हैं लेकिन शामिल करने का अनुरोध नहीं किया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट में एबी ने लिखा

“फाफ और मैं तब से दोस्त हैं जब हम एक साथ स्कूल में थे और विश्व कप टीम की घोषणा के दो दिन पहले, मैंने उनसे एक चैट के लिए संपर्क किया था। मैं इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अच्छे फॉर्म में था और जो मैंने कहा था उसे दोहराया जो मैंने एक साल पहले कहा था। अगर जरूरत पड़ी तो मैं उपलब्ध हूँ, लेकिन अनुरोध नहीं किया।”

अब क्यों तोड़ी चुप्पी?

यह घटना विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को मिल रही लगातार हार के बाद की है। एबी डिविलियर्स ने उनके करीब एक महीने बाद जाकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। इनकी वजह बताये हुए एबी ने पोस्ट में लिखा

“इस खबर के टूटने के तुरंत बाद बात नहीं की, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के लड़खड़ाते विश्व कप अभियान को विचलित नहीं करना चाहता था। कई प्रशंसक, पूर्व क्रिकेटर और मीडिया इस कदम के आलोचक थे। उन्होंने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी होने के कारण इस तरह के विलंब का हकदार नहीं थे।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AB de Villiers (@abdevilliers17) on

Related posts