एबी डीविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेल दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक
PORT ELIZABETH, SOUTH AFRICA - MARCH 11: AB de Villiers of South Africa after day 3 of the 2nd Sunfoil Test match between South Africa and Australia at St Georges Park on March 11, 2018 in Port Elizabeth, South Africa. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत की दहलीज तक पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में पूरी तरह से अपना शिकंजा कस लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 1
PC_GETTY IMAGES

दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में लड़खड़ायी

डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम पर इस टेस्ट मैच में दबाव था। इस दबाव के बीच दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में महज 243 रनों पर ढे़र कर अपनी टीम के लिए संभावना जगायी। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में एक अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ा गई और देखते ही देखते 227 रनों तक 7 बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 2
PC_GETTY IMAGES

एबी डीविलियर्स ने संभाला मोर्चा

दक्षिण अफ्रीका टीम पर एक बार फिर संकट मंडरा रहा था लेकिन टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स दूसरे छोर पर जमे हुए थे। एबी डीविलियर्स ने इसके बाद पुछल्लें बल्लेबाजों के साथ टीम की स्थिति को संभाला। एबी डीविलियर्स ने गेंदबाजों के साथ उपयोगी साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की टीम को अच्छी स्थिति में ला खड़ा कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 3
PC_GETTY IMAGES

पुछल्लों के साथ शानदार साझेदारी कर दिलायी बड़ी बढ़त

एबी डीविलियर्स ने वन मैन आर्मी की तरह आपने आपको पेश करते हुए अंत तक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों हाथ नहीं लगे और दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्कोर को 383 रनों तक पहुंचा दिया। इस स्कोर के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 139 रनों की बड़ी बढ़त बनाकर इस टेस्ट मैच में ड्राईविंग सीट पर आ गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 4
PC_GETTY IMAGES

एबी ने खेली 126 रनों की नॉट आउट पारी

एबी डीविलियर्स ने शानदार पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का 22 शतक जड़ा। एबी डीविलियर्स ने पहली पारी में आउट हुए बिना 146 गेंदो में 126 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान एबी डीविलियर्स ने 20 चौके और एक छक्का जमाया। इस तरह से उन्होंने साबित कर दिया कि वो चूके नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 5
PC_GETTY IMAGES

शानदार पारी के बाद भी एबी ने दिखाया अपना बड़प्पन

एबी डीविलियर्स भले ही ऐसा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं होते लेकिन वो इस समय विश्व क्रिकेट के इतने बड़े बल्लेबाज हैं कि उन्हें किसी भी टीम से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता लेकिन इसके बाद भी इस पारी के बाद एबी डीविलियर्स ने अपना बड़प्पन दिखाते हुए कहा कि “मुझे अपने आपको टीम में बने रहने के लिए साबित करने की जरूरत थी।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने खोला राज, बताया क्यों जरूरी था ये शतक 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply