करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स 

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स
Photo Credit : Getty Images

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और दक्षिण अफ्रीका 9 जून को आमने- सामने होंगे। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा। अगर भारत यह मुकाबला हार जाता है तो सेमी फाइनल में पहुंचने का रास्ता बंद हो जायेगा। इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज और कप्तान एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली की तारीफ की है। उनका कहना है कि कोहली के पास बड़ा दिला है और वो दोनों एक- दूसरे का सम्मान करते हैं।

विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं कोहली –

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स 1
PC- Getty Images

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के बीच काफी अच्छा दोस्ताना रिश्ता है। भारत के खिलाफ मैच खेलने से पहले डीविलियर्स ने कहा, विराट कोहली विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और हम दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं। हम दोनों बैंग्लोर के लिए काफी वक्त से एक साथ खेल रहे हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं। वो बड़े दिल के साथ अच्छे इंसान हैं। मैं कोहली के खेलने के तरीके को काफी पसंद करता हूं।   इंग्लैंड के कप्तान ने बेन स्टोक्स की फिटनेस पर दिया बड़ा बयान, चैंपियंस ट्रॉफी में अनफिट होने पर भी होंगे टीम का हिस्सा

हम दोनों में है एक समानता –

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स 2
PC- Getty Images

विराट कोहली और एबी डीवियर्स दोनों ही विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। एबी का मानना है कि उनमें और कोहली में क्रिकेट की एक जैसी भूख है। एबी ने विराट का जिक्र करते हुए कहा, हम दोनों में एक बात समान हैं। वो हमेशा खुद को शीर्ष पर रखने की कोशिश करते हैं। इससे उनका प्रदर्शन बेहतर से बेहतरीन हो जाता है। यह बात मेरे अंदर भी है। वो बहुत ही प्रतियोगी खिलाड़ी हैं। जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तब उन्होंने रोकना काफी मुश्किल होता है। उनकी कोशिश रहती है कि वो हर मैच में शानदार प्रदर्शन करें, यह बहुत ही अच्छी बात है।

 

जल्दी आउट करने की कोशिश रहेगी –

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स 3
PC- Getty Images

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए शानदार जीत हासिल की थी। उस मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की थी। इनके साथ शिखर और रोहित का भी बल्ला चमका था। एबी ने इन खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा, हमारी कोशिश रहेगी कि विराट और उनके साथ बल्लेबाजों को जल्दी ही आउट कर दें, क्यों कि अगर ये खिलाड़ी क्रीज पर टिक गये तो हमारी टीम के  लिए नुकसान दायक हो सकता है। हालांकि हम दोनों के बीच होने वाला मैच मैदान की परिस्थितियों पर भी निर्भर करेगा।  सहवाग-सचिन को पीछे छोड़ ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने शिखर और रोहित शर्मा

कप्तानी करना बेहद दिलचस्प है –

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स 4
PC- Getty Images

एबी डीविलियर्स को कप्तानी करना बेहद दिलचस्प लगता है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है मेरी कप्तान अच्छी है। मैं कप्तानी करने का लुफ्त उठाता हूं। हालांकि पाक से मिली हार में स्थितियां बिल्कुल अलग थी। लेकिन उस मैच में भी मुझे कप्तानी करने का अच्छा अनुभव मिला है। पाक के खिलाफ खेले गए मैच के परिणाम हमारे पक्ष में नहीं थे, जो कि हमारे लिए ठीक नहीं रहा है।

Related posts