विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आईपीएल ट्रॉफी न जीत पाने पर बोले एबी डिविलियर्स, कह दी ये बड़ी बात 1

विराट कोहली काफी लंबे समय से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रहे हैं. इसी बीच टीम में उनके ख़ास दोस्त और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने कहा है कि विराट कोहली को इस बात का अहसास कभी नहीं होगा कि उनका आईपीएल की इस टीम पर किस तरह का प्रभाव रहा है.

विराट की कप्तानी में खेलना खुशकिस्मती‘ 

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आईपीएल ट्रॉफी न जीत पाने पर बोले एबी डिविलियर्स, कह दी ये बड़ी बात 2

हाल ही में आरसीबी द्वारा जारी एक विडियो के दौरान डिविलियर्स ने कहा है कि,

“मैं विराट के कप्तान बनने के बाद यहां कई साल से हूं और मुझे लगता है कि जो शब्द दिमाग में आता है वह ‘शुक्रगुजार’ है. हम बहुत खुशकिस्मत थे कि आप ने हमारा नेतृत्व किया. आपने जिस तरह से इस टीम का नेतृत्व किया उसने सभी को प्रेरित किया है. इसने निश्चित रूप से मुझे एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया है. आप जितना समझते हैं टीम पर उससे कहीं अधिक बड़ा प्रभाव पड़ा है.”

कोहली का योगदान उनके प्रदर्शन से कहीं ज्यादा

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आईपीएल ट्रॉफी न जीत पाने पर बोले एबी डिविलियर्स, कह दी ये बड़ी बात 3

इसके अलावा डिविलियर्स का कहना है कि इस टीम के लिए विराट कोहली का योगदान बतौर कप्तान या बल्लेबाज के रूप में उनके प्रदर्शन से कहीं अधिक रहा है. उन्होंने आगे कहा कि,

“मैं आपके मैदान के अंदर और बाहर के व्यक्तित्व को जानता हूं. आप लोगों को खुद पर विश्वास दिलाते हैं, जो एक ट्रॉफी जीतने से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है. जो मुझे अब भी विश्वास है कि आप इसे जीतेंगे.”

बता दें कि सोमवार को केकेआर के खिलाफ खेला गया एलिमिनेटर मुकाबला विराट कोहली का आरसीबी के कप्तान के तौर पर आखिरी मुकाबला था. इस मुकाबले में केकेआर के हाथों चार विकेट की हार के साथ इस साल भी आरसीबी के ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है.