RCBvsDC : 'मैन ऑफ़ द मैच' डिविलियर्स ने खुद को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया आरसीबी की जीत का श्रेय 1

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 22वें मैच में एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) ने एक बार फिर शानदार पारी खेल कर अपनी बल्लेबाज़ी का दम दिखाया. बता दें कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आमने-सामने थी. इस मैच में पंत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

आखिरी ओवर तक चले इस मैच में बैंगलोर की टीम ने बेहद करीबी अंतर से जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में आईपीएल 2021 का अपना पांचवां मैच जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के मैन ऑफ़ द मैच एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में तमाम चीज़ों को लेकर विस्तार से बात की.

डिविलयर्स ने सिराज की गेंदबाज़ी को सराहा

Ab de Villiers

42 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों के साथ 75 रनों की पारी खेलने के बाद मैन ऑफ़ द मैच का खिताब हासिल करने वाले एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) पोस्ट-मैच प्रेज़ेटेशन में कहा कि,

“मैं हाल-फिलहाल में भले ही मैच नहीं खेला हूं, लेकिन मैंने अपने फिटनेस को बरकरार रखा है. यही कारण है कि मैं अच्छा कर पा रहा हूं. भारत ने इस दौरान कुछ अच्छे गेंदबाज दिए हैं, सिराज भी उनमें से एक हैं. उन्होंने आज अच्छी गेंदबाज़ी की, बाकी, बल्लेबाज़ी में हमारे पास विराट कोहली और मैक्सवेल हैं ही.

एबी और सिराज के दम पर बैंगलोर ने दर्ज की पांचवीं जीत

RCBvsDC : 'मैन ऑफ़ द मैच' डिविलियर्स ने खुद को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया आरसीबी की जीत का श्रेय 2

मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) की 75 रनों की पारी के अलावा रजत पाटीदार (Rajat Patidar) की 31 रनों की और ग्लेन मैक्सवेल 25 रनों की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) केवल 12 रन बना कर आउट हो गए. दिल्ली की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए मार्कस स्टॉइनिस (Marcus Stoinis) को छोड़ कर सभी 5 गेंदबाज़ों ने 1-1 विकेट चटकाया.

RCBvsDC : 'मैन ऑफ़ द मैच' डिविलियर्स ने खुद को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया आरसीबी की जीत का श्रेय 3

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के लिए शीर्ष क्रम ज़्यादा बेहतर बल्लेबाज़ी नहीं कर सका. लेकिन फिर भी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की 21 रन की पारी खेल कर आउट होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 58 रनों की और शिमरन हेटमेयर की 53 रनों की पारी के दम पर दिल्ली मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गई. लेकिन इसके बावजूद आखिर में पूरे 20 ओवर के बाद वो केवल 170 रन ही बना सके और 1 रन से मैच हार गए.

बैंगलोर की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) , मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 1-1 और हर्षल पटेल 2 विकेट चटकाया. बैंगलोर के लिए 75 रनों की पारी खेलने वाले डिविलियर्स (Ab de Villiers) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया