RCBvsKKR : मैक्सवेल के लिए मैन ऑफ़ द मैच एबी डिविलियर्स ने कही ये बात 1

साउथ अफ़्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) की शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 के लगातार अपने तीसरे मैच में जीत दर्ज की. बता दें कि इस मैच में बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से था. कोलकाता नाइट राइडर्स की ये दूसरे मैच में लगातार दूसरी हार है.

इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम 200+ का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में कोलकाता की टीम आरसीबी के गेंदबाज़ी अटैक के सामने  पूरी तरह बिखरी हुई नज़र आई. मैच के बाद पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) तमाम चीज़ों को लेकर विस्तार से बात की.

मैक्सवेल ने काफ़ी हद तक चीज़ें आसान कर दी थी – एबी डिविलियर्स

Ab de Villiers

34 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों के साथ 223.53 के स्ट्राइक रेट से 76 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद बैंगलोर के सीनियर बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“मैं मस्ती के साथ खेला और अच्छा खेला. मैक्सवेल ने चीज़ें काफ़ी हद तक आसान कर दी  थी और वो इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि इतनी धीमी पिच पर खेल के लिए उतरना मुश्किल हो जाता है. यहाँ दोनों ही चीज़ें थी. ये 200+ का विकेट नहीं था. 170 का स्कोर भी काफ़ी हो सकता था. 

सबसे अहम बात ये है कि मैं खुद को और मेरी क्रिकेट को एंजॉय कर रहा हूँ, दरअसल, मेरा परिवार भी यहीं  हैं.”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार तीसरी जीत

RCBvsKKR : मैक्सवेल के लिए मैन ऑफ़ द मैच एबी डिविलियर्स ने कही ये बात 2

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल की 78 और एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) की 76 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. कोलकाता की तरफ़ से वरुण चक्रवर्ती ने 2 विकेट और प्रसिद्ध व पैट कमिंस ने 1-1 विकेट चटकाए.

इसके बाद दूसरी पारी में आंद्रे रसल ने 31 रनों की, इयोन मोर्गन ने 29 रनों की, राहुल त्रिपाठी ने 25 रनों की और शुभमन गिल ने 21 रनों की पारी खेली. लेकिन बैंगलोर की शानदार गेंदबाज़ी के सामने कोलकाता के बल्लेबाज़ ज़्यादा नहीं टिक सके और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी. आरसीबी के लिए  गेंदबाज़ी में काइल जेमिसन ने 3 विकेट लिए वहीं युज़वेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए.