IPL 2021: RCB के लिए एबी डीविलियर्स अगले साल खेलेंगे या नहीं, विराट कोहली ने किया confirm 1

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली को अपने आखिरी मैच में हार का मुंह देखना पड़ा. शारजहा क्रिकेट ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को चार विकेट से हराकर आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली. इसके साथ ही आरसीबी का सफर यहीं खत्म हो गया.

सुनील नरेन से हारी आरसीबी

IPL 2021: RCB के लिए एबी डीविलियर्स अगले साल खेलेंगे या नहीं, विराट कोहली ने किया confirm 2

आरसीबी के हार में सबसे बड़ा योगदान कैरेबियाई ऑलराउंडर सुनील नारायण का रहा. जिन्होंने मैच में 21 रन देकर चार विकेट चटकाए और ताबड़तोड़ 26 रन भी बनाए. इस हार के साथ विराट का बैंगलोर को एक बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने का सपना टूट गया. वहीं, उम्र के ढलान पर पहुंच रहे साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के खेलने को लेकर उठ रहे सवाल पर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है. कोहली ने कोलकाता के खिलाफ टॉस के दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले साल खेलने को लेकर प्लान बताया.

2016 में था कोहली का प्रचंड फॉर्म

Kohli's 100th match could not be remembered with bat

उनके लिए साल 2016 सबसे बेहतरीन रहा था खासकर, कप्तान विराट कोहली अपने फॉर्म के चरम सीमा पर थे. इस सीजन में उनके बल्ले से 4 शतक और 7 शतक की मदद से अकेले 973 रन ठोके थे. इस दौरान उनका औसत 81.08 और उनके बल्ले से 38 छक्के भी निकले थे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम को फाइनल तक का सफर तय करवाया था.

इस सीजन में उनके सर पर ऑरेंज कैप का ताज सजा था. टीम के बेहतर प्रदर्शन में उनके साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का भी अहम योगदान था. उन्होंने 2016 के सीजन में 16 मैच में 1 शतक और 6 हाफ सेंचुरी की मदद से 687 रन का योगदान दिया था. इस दौरान उनका औसत 52.84 जबकि स्ट्राइक रेट 168.79 का थआ वहीं, पूरे टुर्नामेंट में 37 छक्के लगाये थे.

कोहली-डिविलियर्स की जोड़ी रहेगी बरकरार

IPL 2021: RCB के लिए एबी डीविलियर्स अगले साल खेलेंगे या नहीं, विराट कोहली ने किया confirm 3

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि एबी डीविलियर्स अगले साल भी बैंगलोर की टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे. कोहली ने टॉस के दौरान कन्फर्म करते हुए कहा,

‘मैं और डीविलियर्स आगामी वर्षों में भी आरसीबी के लिए खेलना जारी रखेंगे. निश्चित रूप से, हम दोनों आगामी वर्षों में आईपीएल में आरसीबी के लिए एक साथ खेलेंगे.’

कोहली ने 2013 के आईपीएल सीजन में बैंगलोर की कमान संभाली थी. उनसे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी इस दायित्व को संभाल रहे थे. कोहली की कप्तानी में टीम बैंगलोर की टीम चार बार प्लेऑफ में पहुंची है.

विराट कोहली के साथ एबी डिविलियर्स ने कई सीजन में आरसीबी को संकट से निकाला है. ऐसे में उनका आरसीबी के साथ आगे खेलना एक भरोसेमंद जोड़ी को तरजीह देकर टीम में संयोजन बरकरार रखने की कोशिश दिख रही है. ऐसे में आपका क्या विचार है, इस जोड़ी से अगले सीजन (आईपीएल 2022) में आरसीबी को कितना फायदा मिलेगा.

One reply on “IPL 2021: RCB के लिए एबी डीविलियर्स अगले साल खेलेंगे या नहीं, विराट कोहली ने किया confirm”

Comments are closed.