एबी डिविलियर्स ने बताया की टी-20 वाइटैलिटी ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के लिए खेलना है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नहीं इस टी-20 लीग टीम को अपनी पसंदीदा टीम मानते हैं एबी डीविलियर्स 

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नहीं इस टी-20 लीग टीम को अपनी पसंदीदा टीम मानते हैं एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 18 जुलाई (गुरुवार) को मिडिलसेक्स के लिए अपना घरेलू डेब्यू किया. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने गुरुवार को टी-20 वाइटैलिटी ब्लास्ट में धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया और इसी के साथ अपने आलोचकों का मुहं बंद कर दिया है.

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नहीं इस टी-20 लीग टीम को अपनी पसंदीदा टीम मानते हैं एबी डीविलियर्स 1

इस मैच में एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन

एबी डिविलियर्स

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए डिविलियर्स ने एसेक्स के खिलाफ 43 गेंद में नाबाद 88 रन की धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्के जड़े. उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत मिडिलसेक्स ने 3 ओवर और 7 विकेट रहते जीत हासिल कर ली थी.

टॉस जीतकर मिडिलसेक्स के कप्तान ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया.

इस मैच के लिए डिविलियर्स ने दी अपनी राय

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नहीं इस टी-20 लीग टीम को अपनी पसंदीदा टीम मानते हैं एबी डीविलियर्स 2

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व 35 वर्षीय बल्लेबाज ने मिडिलसेक्स के लिए खेलने के बारे में बात करते हुए बताया था की अगर वह कभी काउंटी क्रिकेट खेलने आते तो वह मिडिलसेक्स के लिए ही खेलते. मिडिलसेक्स के लिए खेलना और वो भी  उनके घरेलू मैदान लॉर्ड्स में खेलना उनके लिए बहुत खास था.

 टी 20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के बारे में उनके दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,

“यह (विटैलिटी ब्लास्ट) दुनिया भर में अभी तक प्रसारित नहीं हुआ है, जो इसे आईपीएल और अन्य फ्रेंचाइजियों से लिए अलग-अलग बना चुका है, जिसमें मैंने खेला है. इसमें क्रिकेट की गुणवत्ता और मानक सही है, यह इंग्लिश काउंटी के दृश्य में मेरा पहली बार है और निश्चित रूप से मिडिलसेक्स ऐसी टीम है जिसके लिए मैं हमेशा खेलना चाहूंगा.”

विश्व कप में कहली थी एबी डिविलियर्स की कमी

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नहीं इस टी-20 लीग टीम को अपनी पसंदीदा टीम मानते हैं एबी डीविलियर्स 3

विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बीच एबीडी की संन्यास से वापसी के प्रस्ताव की खबर ने तूल पकड़ा. दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप में एबी डिविलियर्स की बहुत कमी खली. टीम पूरे टूर्नामेंट में केवल 3 मैच जीत सकी. ऐसे में इंग्लैंड की सरजमीं पर लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शानदार बल्लेबाजी करके एबीडी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

 

Related posts