एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान, बोले 'आईपीएल ने मेरी पूरी तरह से जिंदगी बदल दी' 1

Ab De Villiers: इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल ने क्रिकेट को एक अलग ही लोकप्रियता के आयाम पर पहुंचा दिया है. इस टी20 लीग के लिए क्रिकेट फैंस हमेशा ही उत्साहित रहते है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग में सिर्फ दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेते है. जिसमें से कुछ खिलाड़ी अपने शानदार खेल से भारत में अपनी एक बड़ी फैंस फॉलोइंग बना ली है जिसमें से एबी डी विलियर्स Ab De Villiers) को हर भारतीय पसंद करता है. आईपीएल में डीविलियर्स की बल्लेबाज़ी उनके फैंस के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं होती है. ऐसे में डीविलियर्स ने अपने आईपीएल के सफ़र पर बात करते हुए अपने आरसीबी में बिताये समय को सबसे बेहतरीन माना है.

आईपीएल ने मेरी जिन्दगी बदल दी – Ab De Villiers

Ab De Villiers
Ab De Villiers

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान आरसीबी के दौरान बिताये गये समय को याद करते हुए बताया है की उनके लिए आईपीएल बेहद ख़ास रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट में उनके लिए सबसे ख़ास रहा है की उन्हें विराट कोहली, ग्लेन मैकग्रा जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने को भी मिला है. डीविलियर्स (Ab De Villiers) ने भी अपने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के की तारीफ करते हुए आईपीएल के बारे में कहा,

“मैच 2008 में आईपीएल में अपनी शुरुआत की थी. पहला साल मेरे लिए काफी ख़ास रहा क्योकि कई अलग-अलग खिलाड़ी से मिला काफी खास था. आईपीएल ने मेरी जिन्दगी बदल दी. लोग क्रिकेट को लेकर काफी उत्साहित हो गये है. सिर्फ होम टीम के लिए ही नहीं बल्कि बाहर के खिलाड़ियों के लिए भी. यह आपको भारत से लगाव की एक और वजह देता है. 

साउथ अफ्रीका लीग के लिए दिया बड़ा बयान

एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान, बोले 'आईपीएल ने मेरी पूरी तरह से जिंदगी बदल दी' 2

दुनिया भर में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डीविलियर्स (Ab De Villiers) क्रिकेट साउथ अफ्रीका के नए नवेले टी20 टूर्नामेंट के बारे में भी काफी बात करते हुए नजर आये. उन्होंने इस नए टूर्नामेंट को युवाओ के लिए एक अच्छा मंच बताया और इस से घरेलू साउथ अफ्रीकन खिलाड़ियों को मदद मिलने की भी बात कही. उन्होंने कहा,

“साउथ अफ्रीकन क्रिकेट के लिए यह एक बेहद ही अच्छा कदम है. हम पहले भी देख चुके की यह टी20 लीग क्रिकेट के लिए कितना कुछ कर सकती है. एक देश के खिलाड़ियों और क्रिकेट स्ट्रक्चर के लिए यह बेहद अहम् साबित हो सकती है. घरेलू खिलाड़ियों को दुनियाभर के टैलेंट से साथ खेलने का मुका मिलेगा जो बेहद अच्छा है.”

शानदार रहा आईपीएल करियर

एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान, बोले 'आईपीएल ने मेरी पूरी तरह से जिंदगी बदल दी' 3

38 वर्षीय एबी डी विलियर्स (AB De Villiers) ने 2021 में आईपीएल से रिटायरमेंट ले लिया था. उन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया है. एबीडी ने आईपीएल में कुल 184 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 39.7 की ज़बरदस्त औसत और 150 के ऊपर के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 5162 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 40 अर्धशतक और 3 शतक भी देखने को मिले. वहीं डी विलियर्स का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 133 रन रहा है.