एबी डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए जताया विश्व कप खेलने का इच्छा, बोर्ड ने सुनाया ये फैसला 1

एबी डीविलियर्स साउथ अफ्रीका के सबसे दिग्गज खिलाड़ी में से एक रहे हैं. उन्होंने अपने बल्ले से कई बार साउथ अफ्रीका को मैच में जीत दिलाया है. इस विश्व कप साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. अपने पहले तीन मैचों में इस टीम को करारी हार मिली है. अब एक बड़ा खुलासा एबी डीविलियर्स को लेकर हुआ है. क्या है पूरा मामला आइए आपको बताते हैं.

एबी डीविलियर्स विश्व कप खेलना चाहते थे?

डेल स्टेन

इस  विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी ने खेलने की पेशकश की, लेकिन उनकी अंतिम टीम की घोषणा की पूर्व संध्या पर दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन द्वारा उन्हें टीम में चुनने से मना कर दिया गया. इएसपीएन की खबर के अनुसार उन्होंने यह पेशकश मई में की थी, इससे ठीक 24 घंटे पहले दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए अपने अंतिम 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया था.

माना जा रहा है कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से संपर्क किया था, उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति को रद्द करने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उन्हें बताया गया कि यह संभव नहीं होगा. सूत्रों की माने तो डिविलियर्स का अनुरोध “माना भी नहीं गया” था.

रस्सी वान डेर डूसन जैसे खिलाड़ियों के साथ होती नाइंसाफी 

एबी डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए जताया विश्व कप खेलने का इच्छा, बोर्ड ने सुनाया ये फैसला 2

यह भी महसूस किया गया था कि डिविलियर्स को टीम में लाने से उन खिलाड़ियों पर अनुचित होगा जो उनकी अनुपस्थिति में प्रदर्शन कर रहे हैं, रस्सी वान डेर डूसन जैसे खिलाड़ी जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी डेब्यू सीरिज में  अपनी पहली चार वनडे पारियों में तीन अर्द्धशतक बनाए थे.

दक्षिण अफ्रीका को अब विश्व कप में बने रहने के लिए सारे मैच जीतने होंगे 

एबी डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए जताया विश्व कप खेलने का इच्छा, बोर्ड ने सुनाया ये फैसला 3

दक्षिण अफ्रीका को अब साउथेम्प्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार से शुरू होने वाले अपने सभी शेष ग्रुप मुकाबलों में जीत दर्ज करने की जरूरत है, ताकि वह खुद को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका दे सके.