एबी डीविलियर्स टेस्ट क्रिकेट खेलना रखेंगे जारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक एबी डीविलियर्स दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सबसे श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। एबी डीविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में इस समय प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उनके किसी एक फॉर्मेट को भी खेलने से इनकार करने पर उनका विकल्प ढूंढ पाना लगभग नामुमकिन ही है।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 1

एबी टेस्ट क्रिकेट छोड़ करना चाहते थे 2019 विश्वकप की तैयारी

एबी डीविलियर्स ने पिछले साल योजना बनायी थी कि वो 2019 में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप की तैयारी के लिए टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट को छोड़ देंगे। माना जा रहा था, कि इस साल मई के बाद एबी डीविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से विराम लेकर पूरी तरह से वनडे क्रिकेट विश्वकप के लिए अपना ध्यान केन्द्रीत करेंगे।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 2

सीएस के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी है एबी का नाम

लेकिन अब इन सभी अटकलों पर विराम लग गया है। जी हां, एबी डीविलियर्स अभी तो कुछ और साल टेस्ट क्रिकेट को खेलना जारी रखेंगे। एबी डीविलियर्स को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने क्रिकेटरों की कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल 18 खिलाड़ियों में शामिल किया था।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 3

टेस्ट क्रिकेट को अभी भी खेलना रख सकते हैं जारी

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एबी डीविलियर्स पर ही छोड़ रखा है कि वो तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं या किसी एक फॉर्मेट को बाय-बाय कहना चाहते हैं लेकिन एबी डीविलियर्स मौजूदा दक्षिण अफ्रीका की टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और जब एबी में अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलने की क्षमता है तो फिर टेस्ट क्रिकेट को छोड़ना सही नहीं रहेगा।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 4

पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर माने एबी

वैसे आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स ने साल 2016 जनवरी से लगाकर पिछले साल दिसंबर तक टेस्ट क्रिकेट में एक लंबा ब्रेक लिया था। तब एबी टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने का मन बना चुके थे, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के द्वारा मनाने के बाद वो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए राजी हुए लेकिन इसकी एवज में उन्होंने वनडे क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने की शर्त रखी।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एतिहासिक पारी खेल दर्शाया टेस्ट में अपना फॉर्म

वैसे एबी डीविलियर्स जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं उससे तो कहीं भी नहीं लग रहा है कि उनको टेस्ट क्रिकेट थका रही है। एबी अपना पूरा कमिटमेंट दे रहे हैं। एबी डीविलियर्स ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार 126 रनों की नॉट आउट पारी खेली जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका सीरीज में वापसी कर सका।

आखिरकार वजह आया सामने जिसकी वजह से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे है एबी डिविलियर्स 6

 

एबी डीविलियर्स का टेस्ट क्रिकेट में भी है दमदार रिकॉर्ड

एबी के टेस्ट क्रिकेट करियर पर नजर डाली जाए तो ये बहुत ही जबरदस्त रहा है। एबी डीविलियर्स ने अब तक अअपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 112 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान एबी ने 22 शतक और 50.66 की औसत से 8563 रन बनाए हैं। इस बेजोड़ रिकॉर्ड के बाद एबी को इतना जल्दी टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका नहीं खोना चाहेगी। अब ये देखना बड़ा दिलचस्प हो चला है कि एबी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में कब सोचते हैं?

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply