संन्यास के 3 साल बाद एक बार फिर एबी डिविलियर्स करेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, डेट हुई तय 1

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अटकलें काफी वक्त से चल रही है. इसी को लेकर हाल ही में साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने एबी के वापसी के संकेत दे दिए थे. एबी के द्वारा खुद ही साथ अफ्रीका के लिए दोबारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की बात कही गई थी.

एबी एक बार फिर करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसीः

विराट कोहली

गुरुवार को साउथ अफ्रीका क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी एबी के वापसी के संकेत दे दिए हैं. ऐसे में माना जा रहा है जून में एबी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम अगले महीने जून में विंडीज के दौरे पर जाएगी. इस दौरान साउथ अफ्रीका और विंडीज के बीच दो टेस्ट और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी-20 सीरीज में एबी एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका की जर्सी में दिखाई दे सकते हैं. एबी के अलावा क्रिस मारिस और इमरान ताहिर की भी टीम में वापसी हो सकती है.

ग्रीम स्मिथ ने दिए वापसी के संकेत

कैरेबियन क्रिकेट पोडकास्ट ने ग्रीम स्मिथ के बयान को ट्वीट करते हुए कहा कि उनके मुताबिक ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के विंडीज दौरे की पुष्टि की है. साउथ अफ्रीकी टीम 2 टेस्ट और पांच टी-20 सीरीज खेलने के लिए विंडीज जाएगी. हालांकि मैचों को किन स्टेडियम में कराया जाएगा अभी इस पर फैसला होना बाकी है. गौरतलब है कि एबी ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं एबी

संन्यास के 3 साल बाद एक बार फिर एबी डिविलियर्स करेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, डेट हुई तय 2

एबी ने सन्यास के वक्त तक साउथ अफ्रीका के 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं. एबी को टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में औसत 50 से ज्यादा का रहा है. एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 47 शतक जड़े हैं. इसी से उनकी महानता को अंदाजा लगाया जा सकता है.