IPL 2021 से पहले एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी शतकीय पारी, मैच में चौकेछक्कों की कर दी बरसात 1

PL 2021: इंटरनेशनल क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजों का जब भी जिक्र होगा उस लिस्ट में दक्षिण अफ्रिका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का नाम ना हो ऐसा संभव नहीं है। इंटरनेशल क्रिकेट से सन्यास ले चुके डिविलियर्स किसी भी पोजिशन पर आकर तेजी से रन बटोर सकते हैं। इस बार आईपीएल 2021  (IPL 2021) में अपना जलवा बिखेरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टुर्नामेंट से पहले प्रैक्टिस मैच में तूफानी शतक लगाकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने दूसरे टीमों में हड़कंप मचा दिया है।

एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी

एबी डिविलियर्स 

आईपीएल के 14वें संस्करण के दूसरे फेज का शुरूआत19 सितंबर से होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। मैच से पहले सभी टीमें तैयारियों में जोरशोर से जुटी हुई हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने विरोधी टीमों के गेंदबाजों को अपने पारी से चेतावनी दे डाली है। डिविलियर्स ने आरसीबी के प्रैक्टिस मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए शतक लगाए हैं, जिसमें छक्को की बरसात कर दी। डिविलियर्स ने 10 छक्कों की मदद से शतक ठोक कर अपना मनोबल सांतवे आसमान पर पहुंचा दिया है।

गेंदबाजों को एबी डिविलियर्स की चेतावनी

IPL 2021 से पहले एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी शतकीय पारी, मैच में चौकेछक्कों की कर दी बरसात 2

बता दें कि आइपीएल से पहले सभी टीमें इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रही हैं। आईपीएल के मुकाबले से पहले एक प्रैक्टिस मैच में एबी डिविलियर्स ने अपना जलवा दिखा कर गेंदबाजों में दहशत का माहौल बना दिया है। मैच में उन्होंने महज 46 गेंदों में 104 रन बनाए, इसमें अकेले 60 रन 10 छक्कों के बदौलत बने जबकि इस पारी में 7 महत्वपूर्ण चौके भी शामिल थे। इस पारी की खास बात यह रही कि डिविलियर्स ने पहली 19 गेंदों में सिर्फ 19 रन बनाए। जबकि अगले 27 गेंदों में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस दौरान वो ज्यादातर चौके-छक्के में ही डील कर रहे थे। इस पारी से एबी डिविलियर्स गेंदबाजों को बता दिया है कि उन्हें हल्के में लेने की भूल बिल्कुल भी न करें।

दूसरे बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

IPL 2021 से पहले एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी शतकीय पारी, मैच में चौकेछक्कों की कर दी बरसात 3

इस प्रैक्टिस मैच में एबी डिविलियर्स अलावा अन्य बल्लेबाजों ने भी हाथ दिखाए। केएस भरत, विस्फोटक बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन और टीम के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने भी शानदार बैटिंग की। केएस भरत ने 47 गेंदों पर 95 रन, अजहर ने 43 गेंदों पर 66 रन जबकि ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 21 गेंदो पर 36 रन की पारी खेली। 43 गेंदों पर 66 रन बनाने वाले वही अजहरुद्दीन हैं, जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में तूफानी शतक ठोक कर सनसनी फैला दी थी। इस दौरान कइ रिकार्ड ध्वस्त कर दिए थे। उनके टीम में रहने से विस्फोटक बल्लेबाजों की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार हो गई है।

One reply on “IPL 2021 से पहले एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी शतकीय पारी, मैच में चौकेछक्कों की कर दी बरसात”

Comments are closed.