पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे एबी डिविलियर्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स

आईपीएल को देखते-देखते विश्व भर में अब क्रिकेट लीग की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे ही पाकिस्तान ने पीएसएल की शुरुआत की थी. जिसके अगले सीजन के लिए अब सभी टीमों ने रिलीज किये गये खिलाड़ियों के नाम बता दियें हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस सीजन में पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलते हुए नजर आयेंगे.

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे एबी डिविलियर्स

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 1

अब पाकिस्तान सुपर लीग की तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है. जिसको लेकर अब कुछ बड़े फैसले देखने को मिल रहे हैं. आज पीएसएल के सभी टीमो ने अपनी खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों के नामों घोषणा की है. जिसमें एक बहुत चौकाने वाले फैसले सामने आयें हैं.

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने इस बार पाकिस्तान सुपर लीग ना खेलने का फैसला किया है. जिसके कारण लाहौर कलंदर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है. हालाँकि इसी टीम ने आलराउंडर डेविड वीजे को रिटेन करने का फैसला लिया है. डिविलियर्स ने मात्र एक साल ही पाकिस्तान सुपर लीग खेली है. उनके इस लीग के हटने से टीम को बड़ा झटका लगा है.

शानदार प्रदर्शन रहा था पिछले सीजन में एबी डिविलियर्स का

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 2

जब पिछले सीजन में इस दिग्गज बल्लेबाज ने लाहौर कलंदर के लिए खेला था. उस समय उन्होंने 7 मैच में 54.50 के औसत से 218 रन बनाये थे. वो पिछले सीजन में अपनी टीम के प्रमुख खिलाड़ी के तौर पर खेले थे. इस लीग में कॉलिन इनग्राम को भी अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उनकी टीम कराची किंग्स ने रिलीज कर दिया है.

भले ही डिविलियर्स पाकिस्तान सुपर लीग ना खेले लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में और आईपीएल 2020 में भी खेलते हुए नजर आयेंगे. आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम का हिस्सा हैं. जो यहाँ पर भी विराट कोहली के साथ प्रमुख खिलाड़ी के तौर पर ही खेलते हुए नजर आते हैं.

मंजासी सुपर लीग में खेल रहा है ये दिग्गज खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 3

मौजूदा समय में एबी डिविलियर्स मजांसी सुपर लीग में खेल रहे हैं. जहाँ पर वो तश्वाने स्पर्टनस की टीम का हिस्सा है. इस लीग में उन्होंने अब तक 6 मैच में 46 के औसत से 184 रन जोड़ें हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 149.59 का रहा है. जिसमें 2 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. अब वो आगे भी इसी फॉर्म को बरक़रार रखने का प्रयास करेंगे.

 

Related posts