आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम रॉयल चैलेंजर्स को कब अलविदा कहेंगे एबी डिविलियर्स? मिस्टर 360 डिग्री ने दिया ये जवाब 1

एबी डिविलियर्स कुछ ऐसे क्रिकेटरों की श्रेणी से संबंध रखते हैं, जो सदी में केवल एक बार देखने को मिलते हैं। पूरे क्रिकेटिंग जगत में अपना वर्चस्व स्थापित करने के बाद, जब एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में अपने जीवन की एक नई शुरुआत की तो उसके बाद से उनकी टीम के सभी प्रशंसको ने उनको पूजना शरू कर दिया।

37 वर्षीय एबी डिविलियर्स ने अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने के लिए साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सभी को चौंकाते हुए संन्यास क ऐलान किया। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके एबी डिविलियर्स अभी भी कई साल से आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच विनर बने हुए हैं।

क्रिकेट प्रशंसको के बीच एबी डिविलियर्स की है तगड़ी फैन फॉलोइंग

आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम रॉयल चैलेंजर्स को कब अलविदा कहेंगे एबी डिविलियर्स? मिस्टर 360 डिग्री ने दिया ये जवाब 2

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाज़ी करने के साथ रनों की झड़ी लगाते हुए कई अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़े और उन्होंने इस टीम की कप्तानी करते हुए कई ऐतिहासिक जीत अपने नाम की। अक्सर एबी डिविलियर्स अपने अजीज़ दोस्त भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ खेलते हुए ऐसा प्रदर्शन कर जाते हैं कि उनके लाखों करोड़ो प्रशंसको को उनसे प्रेरणा मिलती है।

साल दर साल उनका प्रदर्शन जिस तरह का रहा है और जिस तरह के उनके आंकड़ें रहे हैं, इससे साफ़ पता चलता है कि क्यों उन्हें इस खेल में श्रेष्ठ समझा जाता है। एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में खेले गए 176 मैचों में लगभग 41 की शानदार औसत से 5056 रन अपने नाम किए हैं। उनके आईपीएल करियर के आंकड़ों की सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने यह सभी रन 152.4 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से बनाये हैं।

अभी लम्बे समय तक आईपीएल खेलते रहेंगे एबी डिविलियर्स

आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम रॉयल चैलेंजर्स को कब अलविदा कहेंगे एबी डिविलियर्स? मिस्टर 360 डिग्री ने दिया ये जवाब 3

विश्व क्रिकेट में कई अन्य खिलाड़ी हैं जैसे कि आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, रोहित शर्मा समेत कई दमदार स्ट्राइकर मौजूद हैं लेकिन जिस तरह वह एकाग्रता, टाइमिंग और अद्भुत तकनीक का प्रदर्शन करते हुए खेलते हैं उनकी यही बात उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अलग बनाती है।

डिविलियर्स को एक लाइव इंस्टाग्राम सेशन पर बोलते हुए देखा गया जब उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि उनके पास अभी भी आईपीएल से संन्यास लेने से पहले कई साल का समय बाकी है, जहां उनको अपनी क्षमता साबित करते हुए अपनी टीम को कई जीत दिलानी हैं।

One reply on “आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम रॉयल चैलेंजर्स को कब अलविदा कहेंगे एबी डिविलियर्स? मिस्टर 360 डिग्री ने दिया ये जवाब”

Comments are closed.