एक बार फिर चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

एक बार फिर चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स 

एक बार फिर चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के सभी क्रिकेट प्रेमी और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के सभी सदस्यों के दिल कुछ समय के लिए उनके मुँह में आ गए होंगे, जिस समय दक्षिण अफ्रीका की वन डे टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ हुए दूसरे वन डे मैच में फील्डिंग करते हुए बुरी तरह से गिर गए थे. एबी डिविलियर्स के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर दी उन्हें बधाई

एबी डिविलियर्स अभी अभी बहुत समय बाद चोट से उभरकर खेलने के लिए आये है, उसके बाद डिविलियर्स का इस तरह गिरना एक बार फिर उन्हें क्रिकेट से दूर कर सकता था.

इस मैच के दौरान न्यूज़ीलैण्ड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने मिड ऑन पर एक शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए एबी डिविलियर्स ने हवा में शानदार जम्प लगायी, लेकिन उसके बाद जमीन पर उनकी लैंडिंग कुछ उस तरह से हुई, जिस तरह वो नहीं चाहते थे. एबी डिविलियर्स जिस समय जमीन पर गिरे, तो उनका कंधा उनके शरीर के निचे था. जिसकी वजह से उन्हें दर्द महसूस हुआ.

उसी समय दक्षिण अफ्रीका टीम के डॉक्टर ब्रेंडन जेक्सन ने आकर डिविलियर्स को मैजिक स्प्रे और पैन किलर दिया, जिसकी वजह से वह उस मैच को पूरा खेल पाए.

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, “यह कुछ ख़ास चोट नहीं है, लेकिन जिस समय में गिरा था, उस समय ऐसा लगा था, कि शरीर में कुछ टूटा है. उस समय मुझे दर्द भी महसूस हो रहा था.”    एबी डिविलियर्स के टेस्ट से सन्यास की खबरों पर भावुक हुए शेन वाटसन, कही ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका की टीम तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाड़ा की तरफ़ से भी चिंतित नज़र नहीं आ रही है. वह भी मैच के दौरान अपने घुटने पर दर्द की वजह से कराहते हुए नज़र आये थे. कगिसो रबाड़ा शनिवार को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ होने वाले तीसरे वन डे मैच में खेलने के लिए तैयार है.

आईपीएल में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है और ऐसे में डिविलियर्स को बैंगलोर के लिए खेलने से पहले फिटनेस टेस्ट देना होगा, अगर डिविलियर्स उस फिटनेस टेस्ट में फेल होते है, तो विराट कोहली के लिए मुसीबतें बढ़ सकती है.

Related posts