अफ्रीका दौरे से पहले डिविलियर्स ने कोहली पर किया कटाक्ष

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली के सबसे अच्छे दोस्त डिविलियर्स ही बने उनके दुश्मन अफ्रीका दौरे से पहले किया ये कटाक्ष जो नहीं आयेगा कोहली को पसंद 

कोहली के सबसे अच्छे दोस्त डिविलियर्स ही बने उनके दुश्मन अफ्रीका दौरे से पहले किया ये कटाक्ष जो नहीं आयेगा कोहली को पसंद
India's captain Virat Kohli watches the stumps just before he was given Leg Before Wicket (LBW) during the first day of their first test cricket match against Sri Lanka in Kolkata, India, Thursday, Nov. 16, 2017. (AP Photo/Bikas Das)

भारत इस समय श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है. इस टेस्ट सीरीज में अभी तक भारत में तेज़ पिच देखने को मिली है. इसका कारण साफ़ है कि भारत इस सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका के दौरे की तैयारी करना चाहता है. ऐसे में जहाँ कोहली भी साउथ अफ्रीका से पहले तैयारियों पर जोर दे रहे है वही अब साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने अब विराट कोहली को चेतावनी दे दी है.

भारत ने की तेज़ पिचों की मांग 

कोहली के सबसे अच्छे दोस्त डिविलियर्स ही बने उनके दुश्मन अफ्रीका दौरे से पहले किया ये कटाक्ष जो नहीं आयेगा कोहली को पसंद 1

भारत ने साउथ अफ्रीका के दौरे को ध्यान में रखते हुए, श्रीलंका के खिलाफ तेज़ पिच की भी मांग की थी. वही कप्तान कोहली ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि,” हम इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के लिए तैयारी करना चाहते है. इसी वजह से हमने तेज़ पिचों की मांग की है”. आप को बता दे कि इसी वजह से कोलकाता टेस्ट के दौरान तेज पिच देखने को मिली थी.

एबी डिविलियर्स ने दी चेतावनी 

कोहली के सबसे अच्छे दोस्त डिविलियर्स ही बने उनके दुश्मन अफ्रीका दौरे से पहले किया ये कटाक्ष जो नहीं आयेगा कोहली को पसंद 2

एबी डिविलियर्स दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे है.ऐसे में वो इस सीरीज को यादगार बनाने के लिए कोई भी असर नही छोड़ना चाहते है. इसी वजह से भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर बोलते हुए उन्होंने कोहली को चेतावनी देते हुए कहा कि,” भारत भले ही तेज़ पिच बना कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी की तैयारी कर ले. पर वो ये न भूले कि उन्हें साउथ अफ्रीका में श्रीलंका के तेज़ गेंदबाजों का सामना नही करना है.”

कोहली के सबसे अच्छे दोस्त डिविलियर्स ही बने उनके दुश्मन अफ्रीका दौरे से पहले किया ये कटाक्ष जो नहीं आयेगा कोहली को पसंद 3

आप को बता दे कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 4 जनवरी से डरबन में पहला टेस्ट खेला जाएगा. इस मैच में एबी डिविलियर्स के साथ-साथ तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन और फिलेंडर भी वापसी करेंगे. ऐसे में भारत के लिए ये दौरा काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण होना वाला है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कोहली एंड कंपनी कैसे खुद को इस दौरे के लिए तैयार करती है. 

Related posts

Leave a Reply