चोटों से परेशान एबी डिविलियर्स ने आखिर उठा दिया अपने सन्यास के समय से पर्दा

sagar mhatre / 17 August 2016

दक्षिण अफ्रिका पिछले एक साल से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हैं. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा हैं, कि वे दक्षिण अफ्रीका के लिए ज्यादा से ज्यादाअभी आगे और खेलते रहना चाहते हैं.

लेकिन एबी डिविलियर्स इस महिने होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, और इस वजह से उनके संन्यास को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

रोहित शर्मा के लिए अपना करियर बर्बाद करने कों तैयार हुये विराट कोहली

एबी डिविलियर्स ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, कि “मैं फिलहाल खुदको फिट महसूस नहीं कर रहा, और इस वजह से मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल रहा. लेकिन मुझे पुरी उम्मीद हैं, कि मैं अक्टूबर में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज तक फिट हो जाउंगा. आपको आपकी फिटनेस पर काफी ध्यान रखना होता हैं, छोटी सी गलती भारी पड़ सकती है.”

एबी डिविलियर्स ने कहा, कि “मुझ पर काफी ज्यादा जिम्मेदारी हैं, और इस वजह से मुझ पर काफी दबाव हैं. और इसलिए मेरे लिए हर काम आसान नहीं होता है.”

एबी डिविलियर्स ने कहा, “मैं पिछले 8 महीनों से चोटिल हूं, और चोटों के साथ खेल रहा था. मुझे पता था, कि मैं इन चोटों से ज्यादा नहीं खेल सकता था, लेकिन ये चोट टेस्ट सीरीज से पहले काफी गंभीर हुई, और ये मेरे लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं.”

एबी डिविलियर्स चाहते है भारतीय नागरिकता, लेकिन क्यों?

दक्षिण अफ्रिका के लिए पिछला साल काफी बुरा रहा, और ज्यादातर सीरीज दक्षिण अफ्रिकाई टीम हारी. अगले एक साल दक्षिण अफ्रिका, न्यूजीलैंड, अॉस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी, इसके साथ ही अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी भी होने वाली हैं, और डिविलियर्स का पुरी तरह फिट होना दक्षिण अफ्रिका के लिए काफी जरूरी हैं.

डिविलियर्स ने आखिर में कहा, “हमने अभ्यास कैंप में काफी मेहनत किया, अभी हमे काफी कुछ हासिल करना हैं. हम सभी खिलाड़ी एक दुसरे का साथ देकर खेले, तो  हम आगें जरूर अच्छा करेंगे.”

टुटा क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड