//

इंग्लैंड से हार को लेकर अभी तक रो रहे हैं अब्दुल रज्जाक, अब आईसीसी से भारत पर फाइन लगाने की किया अपील

टीम इंडिया

आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम इंडिया ने लीग मैचों में मात्र एक मैच हारकर टेबल टॉपर की तरह सेमीफाइनल में एंट्री की थी. इस दौरान लीग मैच में एकमात्र इंग्लैंड ने भारत को हाराया था. अब भारत की उस हार को 10 महीने बीत चुके हैं, लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी उसी में अटके हैं. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तरफ से एक के बाद एक बयान आ रहे हैं. अब तो अब्दुल रज्जाक ने हद ही कर दी, उनका मानना है कि टीम इंडिया पर आईसीसी को फाइनल लगा देना चाहिए.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आईसीसी को टीम इंडिया पर लगाना चाहिए फाइन

टीम इंडिया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने कुछ दिनों पहले महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी पर सवालिया निशान खड़े किए थे. अब उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निशाना साधा. इतना ही नहीं उनका मानना है कि टीम इंडिया पर इंग्लैंड से हारने के लिए आईसीसी द्वारा फाइन भी लगाया जाना चाहिए. उन्होंने ARY न्यूज से रज्जाक ने कहा,

हम सभी मैच देख रहे थे और हम सभी को लगा कि भारत जानबूझकर मैच हारा. मुझे लगता है कि आईसीसी को इसके लिए भारत पर फाइनल लगाना चाहिए. अगर कोई टीम कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच जानबूझकर हारती है, ताकि दूसरी टीम क्वालिफाई ना कर सके.

तो इसके लिए उस टीम पर फाइन लगना चाहिए. अगर क्वालिटी गेंदबाज अपने स्तर के हिसाब से गेंदबाजी नहीं करते हैं. सही लाइन और लैंथ पर बॉल नहीं डालते और अवे रन देते हैं, तो ये नोटिस करने वाली बात है.

धोनी पर भी सवाल उठा चुके हैं रज्जाक

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से भारत की हार से भारत पर तो कोई फर्क नहीं पड़ा. लेकिन इसके चलते पाकिस्तान के सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लाले पड़ गए. अपनी पाकिस्तान की टीम की कमियों को छिपाने के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत की हार को उनके खिलाफ साजिश का नाम देते रहे हैं. रज्जाक ने धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा था,

‘’ इसमें शक की कोई बात ही नहीं है. हमने तो उस वक़्त ही बोला था. सारे लोग कह रहे हैं, जितने क्रिकेटर हैं सब कह रहे हैं. एक आदमी जो छक्का मार सकता है, चौका मार सकता है लेकिन फिर भी वो रोकके खेलता है. तो पता चलता है कि नहीं…”

आखिर भारत की हार पर क्यों तिलमिला रहा पाकिस्तान?

टीम इंडिया

आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम इंडिया विजयीरथ पर सवार होकर आगे बढ़ रही थी. कि तभी मेजबान इंग्लैंड ने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए भारत को 31 रनों से हरा दिया. अब इस हार के बाद भारतीय खेमे से अधिक पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गईं.

हुआ यूं कि इंग्लैंड के जीतने से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में दिक्कत आने वाली थी. इसलिए जब भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाने वाला था तो वह भारत की जीत की कामना कर रहे थे ताकि उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाए. बदकिस्मति से भारत हार गया. परिणामस्वरूप रन रेट में पिछड़ने के चलते पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सका.