अब्दुल समद

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच में जम्मू-कश्मीर अब्दुल समद ने दिल्ली के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला। समद के इस डेब्यू मैच पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर खिलाड़ी को बधाई दी।

मनोज सिन्हा ने अब्दुल समद को दी बधाई

अब्दुल समद

आईपीएल 2020 का ग्यारहवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने अपनी पहली जीत दर्ज की। ये मैच जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी अब्दुल समद के लिए डेब्यू मैच रहा। डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी ने 7 गेंदों पर 12 रन बनाए। समद के इस डेब्यू मैच के लिए तमाम बड़ी हस्तियों ने उन्हें बधाई दी।

इन बधाईयों में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी खिलाड़ी को बधाई दी। सिन्हा ने ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा- अब्दुल समद आज सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए डेब्यू करने जा रहे हैं। वह आईपीएल में और अपने आने वाले करियर में सफलता हासिल करें।

अब्दुल समद का क्रिकेट करियर

जम्मू-कश्मीर के चहेते खिलाड़ी अब्दुल समद ने आज आईपीएल में अपना डेब्यू करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 12 रन की पारी खेली। विस्फोटक बल्लेबाज समद जम्मू-कश्मीर रणजी क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल नीलामी में उन्हें हैदराबाद ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइज पर खरीदा है। इस बार आईपीएल में जम्मू-कश्मीर से एक मात्र खिलाड़ी अब्दुल समद का चयन हुआ था।

IPL 2020: अब्दुल समद के डेब्यू मैच पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने दी बधाई 1

समद ने अब तक खेले गए 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 112.97 की स्ट्राइक रेट के साथ 592 रन बनाए हैं। 8 लिस्ट ए मैच 125.39 की स्ट्राइक रेट के साथ 237 रन बनाए। 12 टी20 मैचों में 137.30 की स्ट्राइक रेट के साथ 252 रन बनाए हैं। खिलाड़ी के घरेलू स्तर के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला, जिसे अब वह अच्छी तरह भुनाना चाहेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। जहां, टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी।

परिणामस्वरूप हैदराबाद की टीम ने 15 रनों से जीत दर्ज कर , टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला। हैदराबाद का ये पहला मुकाबला है, जो उसे इस टूर्नामेंट में जीता है, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने खेले गए 2 मुकाबलों को गंवाया था। इस मैच में जीत के साथ ही अब हैदराबाद के खाते में 2 हार के साथ-साथ एक जीत भी आ गई है। हैदराबाद की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर छठवें स्थान पर आ गई है।