अब्दुल समद ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ जड़ा शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए 18 साल के युवा बल्लेबाज ने जड़ा तूफानी शतक 

सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए 18 साल के युवा बल्लेबाज ने जड़ा तूफानी शतक

रणजी ट्रॉफी मैच में लगातार कोई न कोई युवा खिलाड़ी तूफानी पारी खेलकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इसी बीच असम के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर अब्दुल समद ने तूफानी शतक ठोका है. इसी मैच में अब्दुल के साथी खिलाड़ी शुभम खजूरिया ने शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया है.

अब्दुल समद ने खेली 138 रनों की शतकीय पारी

अब्दुल समद

असल के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी 18 वर्षीय अब्दुल समद ने शतकीय पारी खेली है. उन्होंने 72 गेंदों पर 103 रन बनाकर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया है. अपनी इस पारी में समद ने 21 चौके और 1 लगाया.

प्रतिभाशाली बल्लेबाज अब्दुल समद, फिजिकल एजुकेशन टीचर मोहम्मद फारूख के बेटे हैं. आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 2 फर्स्ट क्लास मैच में 139, लिस्ट ए के 8 मैचों में 237 और घरेलू टी20 में 11 मैचों में 240 रन बनाए हैं.

मजबूत स्थिति में जम्मू-कश्मीर की टीम

अब्दुल से पहले टीम के टॉप ऑर्डर बैट्समैन शुभम खजूरिया ने 180 गेंदों पर 138 रन की अहम पारी खेली थी. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सूर्यांस रैना 125 गेंदों पर 73 और हेनन मलिक ने 92 गेंदों पर 66 रन की अहम पारी खेली. परिणामस्वरूप जम्मू कश्मीर की टीम ने 5 विकेट के नुक्सान पर 460 रनों के स्कोर पर पारी घोषित कर दी है.

अब्दुल समद को हैदराबाद ने खरीदा

अब्दुल समद

कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए नीलामी हुई. नीलामी में कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इसमें एक नाम जम्मू-कश्मीर से भी रहा. जी हां, सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद को 20 लाख की बेस प्राइज के साथ खरीदकर टीम का हिस्सा बनाया है.

अब अब्दुल आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहेंगे और जैसा कि हर कोई जानता है कि इस टीम में शामिल खिलाड़ियों को खेलने की मौका मिलना लगभग तय होता है. ऐसे में ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल डेब्यू भी कर सकता है. आपको बता दें, जम्मू कश्मीर के बहुत कम खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा बनते हैं.

Related posts