आईपीएल नीलामी से पहले युवा अभय नेगी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी 

आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी

भारत में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। इसमें कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर आईपीएल नीलामी में बड़ी रकम पाना चाहेंगी। आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेघायल और मिजोरम के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में मेघालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

14 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी 1

इस मुकाबले में मेघालय के बल्लेबाज अभय नेगी ने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 15 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली। वह भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गये हैं।

अभय नेगी ने 14 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। पारी के अंतिम ओवर में उन्होंने बल्ले से 30 रन बनाये। इसमें लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के भी शामिल थे। यह टी-20 क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक भी था।

युवराज का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी 2

टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह के नाम दर्ज है। युवी ने 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। उनके अलावा क्रिस गेल और हजरातुल्ला जजई ने भी 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

14 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर अभय नेगी ने केएल राहुल की बराबरी कर ली है। आईपीएल 2018 में राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 14 गेंदों में ही अर्धशतक बनाया था। इसके अलावा भारत के लिए तीसरे नंबर पर युसूफ पठान हैं। उन्होंने 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

अभय नेगी को मिलेगा खरीददार?

आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में अर्द्धशतक लगा मचाई सनसनी 3

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होगी। इस पारी के बाद टीमों की नजर अभय नेगी पर हो सकती है। टी-20 क्रिकेट में इससे पहले उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है लेकिन वह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं।

12 मैचों में 14 विकेट लेने के साथ ही 86 रन बनाये हैं। वह आने वाले मैचों में कोई और विस्फोटक पारी खेलने में सफल होते हैं तो खरीददार मिलना लगभग तय हो जायेगा। हालाँकि, इस पारी के बाद भी टीमें उनपर दांव लगा सकती है।

Related posts