//

केएल राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज के लिए कल भारतीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत अगले महीने दो अक्टूबर से शुरू होगी। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज में दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

केएल राहुल की छुट्टी तय

केएल राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबक केएल राहुल लगातार टेस्ट क्रिकेट में लगातार अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने जनवरी 2018 से 15 टेस्ट में 20 की औसत से रन बनाए हैं। इसमें वह सिर्फ दो बार 50+ का स्कोर बनाने में सफल हुए हैं।

इस प्रदर्शन के बाद उनके टीम में होने पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्क्की छुट्टी तय दिख रही है।

इस युवा को मिल सकता है मौका

केएल राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 2

केएल राहुल की जगह लेने का प्रबल दावेदार अभिमन्यु ईश्वरन को माना जा रहा है। बंगाल के 24 वर्षीय इस सलामी बल्लेबाज ने घरेलू मैचों के साथ ही इंडिया ए के लिए लगातार रन बनाये हैं। उनका हालिया फॉर्म भी शानदार है।

कुछ दिन पहले समाप्त हुई दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने इंडिया रेड के लिए खेलते हुए 153 रनों की पारी खेली थी। उनकी टीम ने इस मैच को पारी से जीता और उन्हें प्लयेर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था।

ऐसा है रिकॉर्ड

केएल राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 3

ईश्वरन ने अपने करियर में 52 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और इसकी 90 पारियों में उनके नाम 49.59 की औसत से 4067 रन दर्ज है। उन्होंने इन मैचों में 13 शतक और 17 अर्धशतक भी बनाए हैं। उनकी सबसे बड़ी पारी 233 रनों की है।

यह पारी उन्होंने इसी साल मई में इंडिया ए के लिए खेलते हुए श्रीलंका ए के खिलाफ उन्होंने अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 233 रनों की पारी खेली थी। ईश्वरन टेस्ट मैच स्पेशिलिस्ट माने जाते हैं और इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें केएल राहुल की जगह टीम में मौका मिल सकता है।