अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट 

वीडियो : अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने आज इतिहास रच दिया है. मिथुन घरेलु क्रिकेट के इतिहास में 3 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. मिथुन अपने इस करिश्माई ओवर से पहले काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने अपने कोटे के पहले तीन ओवेरों में 12 से भी अधिक की इकॉनमी से 37 रन दिए, पर उन्होंने अपने तथा टीम के आखरी ओवर में जबरजस्त वापसी करते हुए इतिहास रच दिया.

2019 में ली अपनी दूसरी हैट्रिक

वीडियो : अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट 1

आपको बता दें कि कर्नाटक और हरियाणा के बीच शुक्रवार कों खेले जा रहे सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइलन में कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट चटकाया है. मिथुन ने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में पांच विकेट चटकाए और चार गेंदों पर लगातार चार बार हरियाणा के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरी. 2019 में उनकी यह दूसरी हैट्रिक है.

यह रहा वह वीडियो

विजय हजारे में भी है एक हैट्रिक

वीडियो : अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट 2

पांच अक्तूबर 1989 को बंगलुरु में जन्मे टीम इंडिया और कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने इससे पहले अपने जन्मदिन के दिन ही तमिलनाडु के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए पारी के 50वें ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था. इस पारी में भी उन्होंने कुल पांच विकेट अपने नाम किए थे और वह विजय हजारे ट्रॉफी में हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के पहले गेंदबाज बने थे.

घरेलु क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं अभिमन्यु मिथुन

वीडियो : अभिमन्यु मिथुन ने रच दिया इतिहास, एक ओवर में ही ले लिए 5 विकेट 3

आपको बता दें कि अभिमन्यु मिथुन ने कर्नाटक के लिए खेलते हुए तीन बार हैट्रिक लिया है. पहली बार उन्होंने प्रथम श्रेणी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ साल 2009 में हैट्रिक चटकाई थी. दूसरी दफा इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराया था. तीसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैट्रिक ली है. घरेलू क्रिकेट में तीन बार हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज हैं.

8 विकेट से जीती कर्नाटक कि टीम

मिथुन के शानदार 5 विकेट तथा केएल राहुल व देवदत्त पडिक्कल के शानदार अर्धशतक की बदौलत कर्नाटक की टीम ने 5 ओवर तथा 8 विकेट शेष रहते ही 195 के विशाल लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

Related posts