Abhishek Sharma

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 में 22 साल के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) का बल्ला जमकर गरज रहा है। उन्होंने सोमवार को खेले गए मुकाबले में कर्णाटक के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और शानदार शतक भी जमाया। पंजाब की तरफ से इस मैच में टॉप 4 के बल्लेबाजों में सिर्फ अभिषेक शर्मा ही रहे जिन्होंने सबसे बड़ी पारी खेली जबकि बाकि के तीन बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए।

बता दें कि इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है। अब अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में अपनी पंजाब की तरफ से खेलते हुए शतक जड़कर फ्रेंचाइजी के इस फैसले को सही साबित किया है।

कर्णाटक के खिलाफ अभिषेक ने जड़ा शतक

abhishek sharma

सोमवार को खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी के मुकाबले में पंजाब की तरफ से खेलते हुए अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 123 गेंद में 109 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 12 चौके और 2 छक्के भी निकले। उन्होंने अकेले कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उनका ये तीसरा शतक भी है।

बता दें कि युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा बिल्कुल टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह की तरह बल्लेबाजी करते हैं। अभिषेक भी युवी की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्हीं की तरह बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

हैदराबाद ने किया है रिटेन

abhishek sharma

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन में 20 लाख की बेस प्राइस से 30 गुना ज्यादा कीमत देकर 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं, अभिषेक ने भी फ्रेंचाइजी को निराश नहीं किया और 14 मैचों में 133 के स्ट्राइक रेट से 426 रन भी बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले।

बता दें कि अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) युवराज सिंह को अपना आदर्श मानते हैं। कई बार उन्हें युवी बैटिंग टिप्स भी लेते देखा गया है। यही कारण है कि लोगों को उनमें युवराज सिंह की झलक दिखती है।