विराट कोहली के साथ खेलें हैं गिरफ्तार हुए अबरार अंजुम काजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केपीएल फिक्सिंग: 2011 में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं गिरफ्तार हुए अबरार अंजुम काजी, जाने महत्वपूर्ण बातें 

केपीएल फिक्सिंग: 2011 में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं गिरफ्तार हुए अबरार अंजुम काजी, जाने महत्वपूर्ण बातें

कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग से जुड़े कई नाम लगातार बाहर आ रहे हैं। इस लीग का आयोजन कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन करवाती है और इसमें कर्नाटक के स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। इसमें सीसीबी ने कई गिरफ्तारी की हैं। इस मामले में लगातार गिरफ्तारियां हो रही है, जिसमें खिलाड़ी और कोच भी शामिल हैं।

दो और खिलाड़ी गिरफ्तार

अबरार अंजुम काजी

सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने दो और खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है। इसमें अबरार अंजुम काजी और सीएम गौतम का नाम शामिल है। ये दोनों खिलाड़ियों आईपीएल में भी खेल चुके हैं। अंजुम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।

सीएम गौतम आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने मुंबई और दिल्ली के लिए 13 मैच भी खेल चुके हैं।

आईये आपको अबरार काजी के बारे में बताते हैं।

केपीएल फिक्सिंग: 2011 में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं गिरफ्तार हुए अबरार अंजुम काजी, जाने महत्वपूर्ण बातें 1

1. 30 वर्षीय काजी का जन्म कर्नाटक के बैंगलोर में हुआ था। वह टीम में ऑल राउंडर की भूमिका निभाते थे। बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज के साथ ही बाएं हाथ के बल्लेबाज भी थे।

2. आईपीएल 2011 में उन्हें आरसीबी के लिए अपने डेब्यू किया था और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले खेला था। उन्होंने दो ओवर में 21 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया वहीं बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला।

3. इस मैच के बाद उन्हें फिर कभी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला।

4. 2011 में कर्नाटक के लिए तमिलनाडु के खिलाफ काजी ने अपने लिस्ट ए डेब्यू किया वहीं 2013 विदर्भ के खिलाफ प्रथम श्रेणी डेब्यू किया।

केपीएल फिक्सिंग: 2011 में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं गिरफ्तार हुए अबरार अंजुम काजी, जाने महत्वपूर्ण बातें 2

5. पिछले महीने समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में वह मिजोरम टीम का हिस्सा थे। इससे पिछले सीजन में नागालैंड के लिए खेला था।

6. अबरार अंजुम काजी ने 17 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं और इनमें उन्‍होंने 1044 रन बनाने के साथ ही 48 विकेट लिए हैं। उनके बल्लेबाजी औसत 49.39 जबकि गेंदबाजी औसत 21.75 का है।

7. उन्होंने 35 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं और इसमें करीब 34 की औसत से 437 रन बनाने के साथ ही 47 बल्लेबाजों को आउट भी किया है।

Related posts