U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी 

U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी

क्वालालंपुर में इन दिनों क्रिकेट का मेला लगा हुआ हैं. एशिया की तमाम बड़ी और युवा खिलाड़ियों से सजी हुई क्रिकेट टीमें इस समय ACC अंडर- 19 एशिया कप 2017 खेल रही हैं. आज इसी टूर्नामेंट में भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच ग्रुप स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला गया था. जहाँ बांग्लादेश की टीम ने शानदार जीत दर्ज कर टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

कैसा रहा मैच का हाल 

U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी 1

मैच की शुरुआत बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई. बारिश के चलते देर शुरू हुए मैच को 50 ओवर से घटाकर 32 ओवर का कर दिया गया. भारतीय टीम ने अपने  निर्धारित 32 ओवर के खेल में आठ विकेट के नुकसान पर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया.

टीम के लिए सातवे क्रम के बल्लेबाज सलमान खान ने सबसे ज्यादा नाबाद 39 रनों की पारी खेली. सलमान खान को छोड़ कोई भी खिलाड़ी जिम्मेदारी के साथ रन ना बना सका. किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर टिकने का दमखम नहीं दिखाया. कप्तान हिमांशु राणा 15, विकेटकीपर अनुज रावत 34 कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका.

बांग्लादेश के लिए रोबिउल हक़ तीन, जबकि नईम हसन और अफीफ हुसैन दो दो विकेट लेने में सफल रहे. बांग्लादेश की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 188 रनों का लक्ष्य था.

बांग्लादेश ने किया एकतरफा खेल खत्म 

U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी 2

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम की शुरुआत काबिले तारीफ रही. सलामी बल्लेबाज पिनाक घोष 81 और नइम शेक 38 ने पहले विकेट के लिए शानदार 82 रन जोड़े. इन दोनों के अलावा कप्तान सैफ 16 और तोविहिद हृदॉय 48 रन बनाकर नाबाद रहे.

बांग्लादेश की टीम ने मैच 28 ओवर में ही 191/2 रन बनाकर आठ विकेट के बड़े और एकतरफा अंतर से जीतकर अपने नाम किया. टीम इंडिया के लिए मंदीप सिंह दो विकेट लेने में सफल रहे.

खराब रहा भारत का सफर 

U-19 Asia Cup, 2017: हार के साथ समाप्त हुआ डिफेंडिंग भारतीय टीम का सफ़र, साथ ही जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड भी 3

एशिया कप के दौरान टीम इंडिया ने चार मैच खेले, जिसमे टीम को एक में जीत और तीन में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अंडर- 19 यूथ एशिया कप यह पहला मौका रहा, जब भारतीय टीम अंतिम चार में भी जगह ना बना सकी हो.

इससे पहले हुए तीन एशिया कप में भारतीय टीम ने हर बार फाइनल का सफ़र तय किया था, जिसमे टीम ने दो बार खिताबी जीत का स्वाद चखा था और एक बार ट्रॉफी को शेयर करना पड़ा था, लेकिन इस बार तो सेमीफाइनल में भी ना पहुंच सकी.

Related posts

Leave a Reply