रविन्द्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहले टेस्ट में किया प्रदर्शन अगरकर ने बताया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजित आगरकर ने इस खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ फिल्डर 

अजित आगरकर ने इस खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ फिल्डर

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम कर लिया, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों के बड़े अंतर से हारकर पहला टेस्ट जीत लिया है. भारत के लिए इस मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिया. गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है रविन्द्र जडेजा का प्रदर्शन भी काबिले तारीफ रहा है.

रविन्द्र जडेजा का भारत दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन

रविन्द्र जडेजा

भारत के लिए ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. पहली पारी में उन्होंने नाबाद 30 रन बनाये और साथ ही दो विकेट भी लिए. उन्होंने पहली पारी टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किये थे.

दूसरी पारी में भी उन्होंने बल्लेबाजी में तेजी से आकर रन बनाये. 32 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर भारत का स्कोर 300 के पार पहुँचने में मदद की, गेंदबाजी में भी 4 बल्लेबाजों को आउट किया और इसमें एक ही ओवर में तीन विकेट हैं. इन सब के बीच उनकी फील्डिंग की तो बात ही अलग है, ऐसा बहुत कम ही मौका आया होगा जब उनके हाथ से कोई कैच छूट जाये.

अजीत अगरकर ने जड्डू की करी तारीफ

अजित आगरकर ने इस खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ फिल्डर 1

इस बात में कोई शक नहीं है कि जडेजा ने हरदम भारतीय टीम को तब संभाला है, जब भारतीय टीम लड़खड़ा जाती है, फिर चाहे वो 2019 का विश्व कप  ही क्यों ना हो, उसमे भी सेमीफाइनल में जिस समय तक जडेजा पिच पर  खड़े हुए थे लग रहा था कि भारतीय टीम यह मैच अपने नाम कर सकती है, लेकिन कुछ गलतियों के कारण ऐसा नहीं हुआ.

ठीक उसी प्रकार से जडेजा की फील्डिंग पर कोई भी संदेह नहीं कर सकता है, अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजीत अगरकर ने भी यह माना है कि जडेजा की बराबरी करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए अगरकर ने कहा कि,

“मेरे हिसाब से वह सबसे बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी और फील्डर है भारतीय टीम का मैं सोच भी नहीं सकता हूँ कि कोई खिलाड़ी आज के समय में भी उसके बराबर पहुचेगा, उसको आप मैदान पर कही भी लगा दो वो वहां से कैच लपकने में शानदार साबित हुआ है, फिर चाहे वो बल्लेबाज के पास हो या बाउंड्री लाइन के पास ही क्यों ना हो.”

 

Related posts