जेपी डूमिनी ने कहा, एक जीत ही दूर हैं लय हासिल करने के लिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- जेपी डुमिनी ने कहा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से नर्वस है साउथ अफ्रीका की टीम 

CWC19- जेपी डुमिनी ने कहा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से नर्वस है साउथ अफ्रीका की टीम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही खराब शुरुआत रही है। दक्षिण अफ्रीका को रविवार को बांग्लादेश जैसी टीम से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की दावेदारी पर सवाल खड़े हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की लगातार दो हार के बाद जेपी डुमिनी ने दी प्रतिक्रिया

रविवार को बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने पहले तो बांग्लादेश को 330 रनों का बड़ा स्कोर बनाने दिया। जिसके बाद खुद इस लक्ष्य से 21 रन दूर रह गए।

CWC19- जेपी डुमिनी ने कहा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से नर्वस है साउथ अफ्रीका की टीम 1

बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की हार के साथ ही ये उनकी इस विश्व कप में लगातार दूसरी हार है जिससे दक्षिण अफ्रीका के लिए आगे की राह कठिन हो चली है। लेकिन वहीं दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज जेपी डुमिनी का मानना है कि वो लय हासिल करने से केवल एक जीत दूर हैं।

हम लय हासिल करने से दूर हैं केवल एक अच्छा प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने कहा कि

“मैं नहीं समझता हूं कि हम बहुत दूर हैं। हम 21 रन शॉर्ट रह गए। हम अब उन  क्षेत्र पर काम कर सकते हैं जहां से हमें बल्ले या गेंद से खेल दिखाना होगा। हम थोड़ी लय हासिल करने से केवल एक अच्छा प्रदर्शन ही दूर हैं।”

CWC19- जेपी डुमिनी ने कहा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से नर्वस है साउथ अफ्रीका की टीम 2

जेपी डुमिनी ने भारत के खिलाफ होने वाले अगले मैच को लेकर कहा कि

“उन्हें(भारत) काफी मैच विजेता खिलाड़ी मिले हैं। गेंदबाजी के नजरिए से, वे स्पिन पर बहुत भरोसा करते हैं। और जाहिर है कि बुमराह जैसा खिलाड़ी फॉर्म हैं , खासकर आईपीएल में। इसलिए वे गेंदबाजी में बड़ा खतरा होंगे।”

विराट कोहली हैं विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज, लेकिन नहीं पड़ता फर्क

वहीं डुमिनी ने विराट कोहली को लेकर कहा कि

विराट कोहली

“जाहिर है विराट कोहली और एमएस धोनी अपने अनुभव के साथ विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। इसलिए वो एक बड़ा खतरा पैदा करते हैं। लेकिन खेल और टूर्नामेंट की संरचना की सुंदरता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं। रैंक के अनुसार आप किस टीम से खेल रहे हैं। ये तो दिन के प्रदर्शन के बारे में है जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

हमें बल्लेबाजी में कुछ सुधार की है जरूरत

डुमिनी ने अपनी टीम की हार को लेकर कहा कि

“साझेदारी हमेशा अहम होती है। खासकर आप बड़े स्कोर का पीछा कर रहे हों। आप लोगों को कदम बढ़ाने और शतक बनाने की जरूरत होती है। और टॉप 6 के रूप में हमने ऐसा नहीं किया है। बहुत ज्यादा हर किसी को नहीं मिलता है। “

CWC19- जेपी डुमिनी ने कहा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से नर्वस है साउथ अफ्रीका की टीम 3

डुमिनी ने कहा कि

“दिन के अंत में, ये साझेदारी के लिए नीचे आता है और कम हो जाता है। ईमानदारी हमेशा से हमारे स्तंभों में से एक रही है ये समझने के बारे में है कि हम कहां सुधार कर सकते हैं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts