सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे में रोहित शर्मा के सामने यह होगी सबसे बड़ी चुनौती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर इस वजह से संघर्ष करते नजर आएंगे रोहित शर्मा 

सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर इस वजह से संघर्ष करते नजर आएंगे रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि आगामी न्यूजीलैंड दौरा मौजूदा भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. दरअसल इस हफ्ते में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट तथा वनडे टीम का चयन हो सकता है. इस समय क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम की पहली पसंद हैं.

न्यूजीलैंड का दौरा रोहित शर्मा के लिए होगा चुनौतीपूर्ण

सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर इस वजह से संघर्ष करते नजर आएंगे रोहित शर्मा 1

रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के आंकड़े उतना प्रभावित करने वाले नहीं हैं, लेकिन, हालही में रोहित ने जबसे टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की है तबसे उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. इसी को देखते हुए क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई से बात करने के दौरान टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के लिए न्यूजीलैंड दौरा चुनौतीपूर्ण बताया है.

सचिन तेंदुलकर ने कहा रोहित के सामने टेस्ट क्रिकेट में होंगी अलग चुनौतियाँ

सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर इस वजह से संघर्ष करते नजर आएंगे रोहित शर्मा 2

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘हालाँकि रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड की जमीन पर कई बार सीमित ओवेरों में पारी की शुरुआत की है और इन पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में रोहित के सामने अलग-अलग परिस्थितियों में पारी की शुरुआत करना चुनौतीपूर्ण होगा.”

क्रिकेट के भगवान ने आगे कहा, “चूँकि न्यूजीलैंड पिच अपनी टीम के अनुकूल बनायेगी. यदि न्यूजीलैंड की टीम मैच के लिए हरी पिच रखती है तब क्रिकेट के सबसे लम्बे प्रारूप में रोहित को कड़ा इम्तेहान होगा.”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार की थी पारी की शुरुआत

सचिन तेंदुलकर ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर इस वजह से संघर्ष करते नजर आएंगे रोहित शर्मा 3
इमेज सूत्र : ट्वीटर

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के के तौर पर पहली बार साऊथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलु सीरीज में पिछले साल उतारे थे. इस दाएँ हाथ के बल्लेबाज ने उस मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था. रोहित ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने थे. रोहित ने अपनी इस फॉर्म को तीसरे टेस्ट में भी जारी रखा तथा इस मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा.

24 जनवरी को खेला जाएगा पहला टी20 मैच

मालूम हो कि भारत तथा न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 श्रखला का पहला मैच 24 जनवरी को ईडन पार्क ऑकलैंड में खेला जाना है. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे तथा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. ख़बरों की माने तो भारतीय टेस्ट तथा वनडे टीम का ऐलान जल्द ही हो सकता है.

Related posts