सुरेश रैना या विराट कोहली डेविड वॉर्नर हैं असली मिस्टर आईपीएल!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुरेश रैना या विराट कोहली नहीं यह खिलाड़ी है असली मिस्टर आईपीएल! 

सुरेश रैना या विराट कोहली नहीं यह खिलाड़ी है असली मिस्टर आईपीएल!

इंडियन प्रीमियर लीग भले ही भारत की घरेलू लीग है लेकिन इसमें विदेशी खिलाड़ियों का प्रदर्शन जबरदस्त रहता है। टूर्नामेंट के इतिहास के कुछ रिकॉर्ड छोड़ दें तो अन्य सभी विदेशी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हैं। आईपीएल के इस सीजन में भी डेविड वॉर्नर और किस गेल जैसे बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं वहीं रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।

क्या मिस्टर आईपीएल हैं रैना?

सुरेश रैना या विराट कोहली नहीं यह खिलाड़ी है असली मिस्टर आईपीएल! 1

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के हिस्सा सुरेश रैना गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं। रैना इस सीजन से पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे लेकिन अब विराट कोहली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली ने आईपीएल में अभी तक 173 मैच में 5335 बन बनाये हैं वहीं सुरेश रैना ने 186 मैचों में 5192 रन बनाये हैं। कोहली ने 41 बार 50+ का स्कोर बनाया है वहीं रैना ने 37 बार।

डेविड वॉर्नर के आंकडें कहीं बेहतर

सुरेश रैना या विराट कोहली नहीं यह खिलाड़ी है असली मिस्टर आईपीएल! 2

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले रहे डेविड वॉर्नर के आंकड़े अद्भुत हैं। इन आंकड़ो को देखें तो वॉर्नर को मिस्टर आईपीएल कहना गलत नहीं होगा। उन्होंने अभी तक सिर्फ 123 आईपीएल मैच खेले हैं।

इन मैचों में उनके बल्ले से 4531 रन निकले हैं। उन्होंने यह रन 42.74 औसत और 142.84 की स्ट्राइक रेट से बनाये हैं। आईपीएल में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाजी भी हैं। सिर्फ 123 मैचों में वॉर्नर के बल्ले से 46 बार 50+ का स्कोर निकला है।

निरंतरता में कोई जोड़ नहीं

सुरेश रैना या विराट कोहली नहीं यह खिलाड़ी है असली मिस्टर आईपीएल! 3

विदेशी बल्लेबाज होने के बावजूद भारतीय पिचों पर डेविड वॉर्नर की निरंतरता का कोई जोड़ नहीं है। सिर्फ 123 पारियों में 41 अर्धशतक और 5 शतक इस बात की गवाही देते हैं। उनकी कप्तानी में हैदराबाद आईपीएल पर भी कब्जा जमा चुकी है।

आईपीएल 2019 में वॉर्नर अंतिम मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे लेकिन सिर्फ 9 मैचों में उनके नाम 517 रन दर्ज हैं वहीं कोई भारतीय बल्लेबाज 400 के आंकड़ें को भी नहीं छू पाया है। इससे साफ़ हो जाता है कि असली मिस्टर आईपीएल डेविड वॉर्नर ही हैं।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts