45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 1

इस समय देखा जाए तो भारतीय टीम में सबसे उपर नाम टीम के कप्तान विराट कोहली का है. भारतीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी आए हैं. पर सबसे उपर नाम सुनील गवास्कर, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का ही है. हमेशा विराट की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है. सचिन क्रिकेट जगत के भगवान माने जाते हैं.

फैन्स ने सचिन को दी बधाई 

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 2

इसी के साथ मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के लीजेंड खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने 45वां जन्मदिन मनाया. इसी के साथ उन्होंने अपने प्रशंसकों से ढेर सारी शुभकामनाएं प्राप्त की. वानखेड़े स्टेडियम में मौजुदा फैन्स ने उनका दिन और भी यादगार बना दिया. और फैन्स ने उन्हें जन्मदिन के गीत के साथ कामना की.

जन्मदिन के दिन सचिन को मिली दो बुरी खबर  

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 3

लेकिन, यह जन्मदिन सचिन के लिए एक दुःस्वप्न बन गया, क्योंकि वह दो अलग-अलग मौकों पर अपमानित हुए. सबसे पहले, मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के साथ उन्हें निराश किया. इसके बाद, वह कुछ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से शर्मिंदा हुए.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने किया सर्वे

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 4

सचिन के जन्मदिन के अवसर पर ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर एक सर्वे कंडक्ट किया. जो कि लिटिल मास्टर और किंग कोहली को लेकर था. उन्होंने पांच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का इंटरव्यू किया और उनसे पूछा कि “दोनों खिलाड़ियों में कौन सबसे अच्छा है.”

पांच ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों ने दिया जवाब

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 5

बाद में, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के आधिकारिक फेसबुक पेज ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसने सर्वेक्षण के नतीजे घोषित किए. एक मिनट की वीडियो क्लिप में पीटर हैंडस्कोब, जोश हैज़लवुड, माइकल स्विपसन, मैथ्यू रेंशॉ और स्टीवन ओ’केफ के जवाब शामिल थे.

उनके रिप्लाई ने सचिन के फैन्स को निराश कर दिया. क्योंकि मौजूदा भारतीय कप्तान क्रिकेट के भगवान के आगे ज्यादा लोकप्रिय साबित हो गए. पांच खिलाड़ियों में से तीन ने विराट को चुना और दो ने मास्टर ब्लास्टर को चुना.

कोहली की स्थिरता की किया सराहना

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 6

पीटर हैंड्सकॉम इस सर्वे में सवाल का जवाब देने वाले पहले व्यक्ति थे और उन्होंने सचिन से पहले विराट कोहली का चयन किया. उन्होंने कोहली की स्थिरता की सराहना की और कहा कि, उनकी ड्राइव टीम में सभी को लिफ्ट करती है. उन्हें टक्कर देने के लिए, उनके साथियों जोश हैज़लवुड ने तेंदुलकर को अपने रिकॉर्ड के लिए चुना और उन्हें सर्वश्रेष्ठ के रूप में संबोधित किया.

कोहली ने सचिन को छोड़ा पीछे 

45 वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर को मिली 2 बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के भगवान का अपमान 7

कोहली ने फिर से सचिन को पीछे छोड़ दिया क्योंकि माइकल स्विपसन ने अच्छे समय और कड़ी टक्कर के लिए भारतीय कप्तान का चयन किया. फिर, मैट रेंशो ने सचिन के जन्मदिन के अवसर पर  उनके प्रदर्शन के लिए 45 वर्षीय खिलाड़ी को चुना. अंत में, स्टीव ओ किफ ने विराट को चुना और सर्वेक्षण 3-2 से जीतने में उनकी मदद की.

Leave a comment