पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट

ऑस्ट्रेलिया टीम को महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने कई सालों तक अपना एक बहुत बड़ा योगदान दिया। शेन वार्न ने अपनी फिरकी से ऐसी छाप छोड़ी की वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के तो सर्वश्रेष्ठ बने ही साथ ही अपनी काबिलियत से क्रिकेट इतिहास के सर्वकालिन महान स्पिन गेंदबाजों में अपनी जगह बनायी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सफलता में शेन वार्न की भूमिका बहुत मायने रही। शेन वार्न ने तो अपने पुरे करियर में बल्लेबाजों पर खतरा रहे ।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट 1

ऑस्ट्रेलिया के विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाजी के रूप में हिट होते लॉयन

लेकिन जहां तक बात करें इसके बाद कि तो शेन वार्न के जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को उन जैसा स्पिन गेंदबाज नहींं मिल पाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में शेन वार्न के संन्यास के बाद तो कई स्पिन गेंदबाज आए और गए लेकिन शेन वार्न जैसी प्रभावशाली स्पिन गेंदबाजी देखने को नहीं मिली। वर्तमान ऑस्ट्रेलिया टीम में नाथन लॉयन विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाजी की भूमिका में हैं। नाथन लॉयन लगातार अपनी स्पिन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए विकेट टेकर का काम कर रहे हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट 2

नाथन लॉयन दिखा रहे हैं लगातार शानदार प्रदर्शन

नाथन लॉयन ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 69 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस दौरान नाथन लॉयन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम 263 विकेट जोड़ लिए हैं। नाथन लॉयन अब धीरे-धीरे अपना दमखम दिखा रहे हैं। नाथन लॉयन के लिए भले ही 500 विकेट का माइल स्टोन हासिल करने में अभी तो लंबा वक्त लगेगा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज एड कोवन ने विश्वस जताया  कि नाथन लॉयन 500 विकेट हासिल कर सकते हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट 3

लॉयन हासिल कर सकते हैं 500 विकेट

इन दिनो शानदार फॉर्म में चल रहे नाथन लॉयन को लेकर एड कोवन ने कहा कि “वो(लॉयन) ऑल टाइम टेस्ट विकेट की रेस में है जो शानदार है। वो अपनी उम्र के साथ बेहतर होते जा रहे हैं और हम स्पिनर में देख रहे हैं कि वो थोड़े बाद में परिपक्व होते रहते हैं।  जिसका अभी तो बेस्ट आना बाकी है। आप नाथन से पहले 500 विकेट नहीं ले सकते हैं।”

“अलग-अलग परिस्थितियों में इस तरह से अच्छा करना शानदार लग रहा है। इसमें परिस्थितियों के साथ अनुकूल होने में समय लगता है लेकिन नाथन के अंदर ये महान बात है कि वो हमेशा ही सुधार करते जा रहे हैं। उन्होनें दिखाया कि खासतौर पर एशिया में खेल पिछले कुछ टेस्ट मैचों से वो अपनी गेंदबाजी शैली को परिस्थियों के अनुसार बदलने को तैयार हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान कहा, नाथन लॉयन जरुर हासिल करेंगा टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट 4

Related posts