Virendra Sahwag
Virendra Sahwag

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sahwag): इन दिनों पूरी दुनिया मे क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है और यह खुमार कोई नही बल्कि वर्ल्ड कप (World Cup) जैसा बड़ा टूर्नामेंट है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी बीसीसीआई कर रही है और बीसीसीआई की मेजबानी में टीम इंडिया (Team India) ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है। बीसीसीआई ने इस वर्ल्ड कप को नजर में रखते हुए सभी तैयारियां कर ली हैं और इसके साथ ही आईसीसी ने भी टूर्नामेंट के लिए अपने स्तर की तैयारियां की हैं।

हाल ही में आईसीसी ने कमेंट्री पैनल की लिस्ट निकाली है और इस लिस्ट में कई भारतीय दिग्गजों का नाम शामिल है और उन्हीं में से एक हैं वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sahwag), वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में अपने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान बहुत बड़ा बयान दिया है और उनके उस बयान के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक शतक लगा सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

सहवाग के अनुसार विराट कोहली लगाएंगे सबसे अधिक शतक

Virat Kohli
Virat Kohli

अगर बात करें टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sahwag) के बयान की तो उन्होंने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि, इस आगामी वर्ल्डकप में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस बड़े टूर्नामेंट में सबसे अधिक शतकीय पारियाँ खेल सकते हैं। हालांकि सहवाग के इस वीडियो को सुनने के बाद सभी लोग हैरान हैं क्योंकि ये वही सहवाग हैं जो कमेंट्री के दौरान कोहली को ट्रोल करते हैं।

विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और उनके फॉर्म को देखते हुए यही लग रहा है कि वो इस वर्ल्ड कप में तबाही मचा सकते हैं, लेकिन सहवाग के इस बयान से सनसनी मच गई है। वीरेंद्र सहवाग ने उस इंटरव्यू के दौरान दो खिलाड़ियों को छोड़ दिया जो इस टूर्नामेंट में विराट से पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरेंगे।

सहवाग ने रोहित शर्मा और शुभमन को किया साइड लाइन

नजफ़गढ़ एक नवाब के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर सहवाग ने (Virendra Sahwag) उस इंटरव्यू में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम नहीं लिया है। ये दोनों खिलाड़ी भी बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के सूत्रधार भी बन सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बताया दें कि, रोहित शर्मा ने साल 2019 के वर्ल्ड कप मे 5 शतकीय पारी खेली थी और इस वर्ल्ड कप में भी दर्शकों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – क्रिकेट के कट्टर विरोधी थे महात्मा गाँधी, इस वजह से वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को कराया था रद्द