एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई 

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहीं पांच मैच की वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप करके एक और इतिहास रच दिया हैं. भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को चौथे वनडे मैच में 6 विकेट से करारी हार दी, लेकिन भारतीय टीम के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्रसिंह धोनी ने भी अपने 301 वें वनडे मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो कि वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक स्टंपिंग के अलावा 100 स्टंप करने का रिकॉर्ड पहले विकेटकीपर बन गयें हैं.

एडम गिलक्रिस्ट ने ट्विटर पर दी बधाई

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई 1

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और अपने समय के सबसे विस्फोटक वनडे के ओपनिंग बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने महेंद्रसिंह धोनी के इस मुकाम पर पहुँचने के बाद ट्विटर के माध्यम से उन्हें बधाई दी और जिसमे उन्होंने लिखा कि “धोनी आपको इस मुकाम पर पहुँचने पर ढेर सारी बधाई, मेरे हिसाब से इयान हिली और शेन वार्न इस लिस्ट में ही ऐसे विकेटकीपर हैं, जो सबकोंटीनेंट नहीं हैं विकेटकीपर की इस लिस्ट में.”

यहाँ पर देखिये एडम गिलक्रिस्ट का ट्विट

अकिला धनंजया बने 100 वें शिकार

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई 2

श्रीलंका की टीम के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजया महेंद्रसिंह धोनी के 100 वें स्टंपिंग शिकार बने, उन्होंने भारत की तरफ मैच का 47वाँ  ओवर करने के लिए आयें लेग स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के ओवर की आखिरी गेंद पर अकिला को स्टंप कर दिया धोनी ने इस स्टंप के साथ ना सिर्फ वनडे क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बने, बल्कि उन्होंने श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के 99 स्टंप के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

कोहली ने की पोंटिंग की बराबरी

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई 3

 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के वनडे क्रिकेट में 30 शतक की बराबरी कर ली, कोहली ने लगातार दूसरा शतक इस वनडे आखिरी वनडे में जड़ दिया इसके अलावा वे आर. प्रेमदासा स्टेडियम में लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली ने पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी मात्र 194 वनडे मैच कर ली अब वे वनडे में शतक बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गयें हैं और उनसे ऊपर सिर्फ सचिन तेंदुलकर कर जिनके वनडे में 49 शतक हैं.

एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के 100 वनडे स्टम्पिंग पर कुछ इस तरह से दी बधाई 4

Related posts