आरपी सिंह ने बताया क्यों आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल में खुद से गुस्सा थे एडम गिलक्रिस्ट 1

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. जिसके बाद अगले सीजन में डेक्कन चार्जर्स की टीम ने फाइनल जीतकर खिताब अपने नाम किया था. अब उसी टीम का हिस्सा रहे भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बताया की आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल मैच में टीम के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट खुद से ही गुस्सा थे.

आरपी सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट से जुड़ा आईपीएल का किस्सा बताया

आरपी सिंह ने बताया क्यों आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल में खुद से गुस्सा थे एडम गिलक्रिस्ट 2

आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स की टीम थी. डेक्कन को 154 रनों का लक्ष्य मिला था. उस समय में उनके लिए टीम के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने मात्र 35 गेंदों में 85 रनों की शानदार पारी खेलकर मैच को एकतरफ़ा कर दिया था. हालाँकि उसके बाद भी खुद से गिलक्रिस्ट गुस्सा थे. जिसके बारें में अब बताते हुए आरपी सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि

” 2009 के सेमीफाइनल में 85 रनों की मैच विनिंग पारी खेलने के बावजूद गिलक्रिस्ट अपने आप से गुस्सा थे. वह आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में वापस आएं लेकिन बहुत ज्यादा गुस्से में थे. मैं हैरान था और उनसे पूछा कि क्या बात है और उस शानदार पारी  के बाद वो क्यों नाराज हैं. गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह मैच को खत्म करना चाहते हैं और टीम के लिए मैच खत्म करना सीखना चाहते हैं.”

हरमीत सिंह के बारें में भी बोले आरपी सिंह

आरपी सिंह ने बताया क्यों आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल में खुद से गुस्सा थे एडम गिलक्रिस्ट 3

पिछले सीजन में ग्रुप स्टेज पर अंतिम टीमों में रहने के बाद डेक्कन चार्जर्स की टीम ने बहुत ही शानदार वापसी की थी. उन्होंने ना सिर्फ उस आईपीएल सीजन को जीता बल्कि अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया. उस समय डेक्कन की टीम हरमीत सिंह पर बहुत विश्वास जताते हुए नजर आती थी. जिसको लेकर अब आरपी सिंह ने बोलते हुए बताया कि

” एडम गिलक्रिस्ट हरमीत सिंह के बारे में बहुत ज्यादा अंधविश्वासी थे. हरमीत को डेक्कन चार्जर्स के लिए भाग्यशाली चेहरा माना जाता था. उस समय कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का मानना था कि अगर हरमीत सिंह खेलता है, तो डेक्कन उस मैच को जीतता है.”

पुराने मैच का हो रहा है प्रसारण

आरपी सिंह ने बताया क्यों आईपीएल 2009 के सेमीफाइनल में खुद से गुस्सा थे एडम गिलक्रिस्ट 4

 

फ़िलहाल कोरोना वायरस के वजह से कई देशो में लॉकडाउन चल रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी पूरी तरह से बंद है. ब्रॉडकास्टर के पास भी कुछ नया दिखाने के लिए नहीं है. जिसके कारण अलग अंदाज में पुराने मैचों का प्रसारण किया जा रहा है. जिससे दर्शकों का उस मैच को लेकर नजरिया भी बदल सके. फ़िलहाल क्रिकेट की वापसी को लेकर बहुत चर्चा चल रही है.