एडम गिलक्रिस्ट और महेंद्र सिंह धोनी

जब महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया जाता है तो उसके साथ ही कप्तानी की चर्चा आम बात हो जाती है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करते रहते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के उस दिग्गज विकेटकीपर ने महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग की तारीफ की है.

एडम गिलक्रिस्ट ने किया महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं: एडम गिलक्रिस्ट 1

सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों की जब बात होती है तो उसमें ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम जरुर आता है. ये दोनों एकदूसरे के बहुत बड़े फैन हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी की तारीफ करते हुए ईएसपीएन के एक इन्टरव्यू में कहा कि

कोई फर्क नहीं पड़ता है की अच्छा कप्तान गेंदबाज, बल्लेबाज, आलराउंडर या विकेटकीपर ही होगा. अच्छा कप्तान होने के लिए माइंडसेट उसी तरह का होना चाहिए, क्योंकि वही आपको अच्छा कप्तान बनाती है. महेंद्र सिंह धोनी ने उन लोगो को गलत साबित कर दिया. जो कहते थे की विकेटकीपर अच्छे कप्तान नहीं बन सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग की तारीफ की एडम गिलक्रिस्ट ने

एडम गिलक्रिस्ट

दिग्गज बल्लेबाजों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग की तुलना ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी स्टाइल से करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि

महेंद्र सिंह धोनी एक बहुत सफल विकेटकीपर हैं. जिनके पास अपना खुद का एक स्टाइल है. जैसे स्टीव स्मिथ का बल्लेबाजी का अपना स्टाइल है. यदि धोनी ऑस्ट्रेलिया में विकेटकीपिंग कर रहे होते और किसी कोच ने उन्हें देखा होता, तो उसे एक बेकार विकेटकीपिंग तकनीक बताता. लेकिन उन्होंने उसको उसी तरह किया जैसे वो करना चाहते थे. जिसके कारण वो अन्य सभी से ज्यादा प्रभावित कर पायें.

फ़िलहाल क्रिकेट से दूर हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं: एडम गिलक्रिस्ट 2
एडम गिलक्रिस्ट

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अन्तरराष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला था. जिसके बाद वो लगातार आराम ले रहे हैं. एडम गिलक्रिस्ट की वो विकेटकीपर थे जिन्होंने विश्व क्रिकेट को बताया था की कीपर भी एक अच्छा बल्लेबाज हो सकता है.