एडम गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह की हैट्रिक पर उठाए सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने इस वजह से उठाया हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने इस वजह से उठाया हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह आज भले ही भारतीय टीम से बाहर हैं लेकिन हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। इन्होंने अपने करियर में कई बड़े कारनामें को अंजाम दिया है और उसी कारण से आज उन्हें भारत का सबसे बेस्ट ऑफ स्पिनर कहा जाता है।

हरभजन सिंह को 2001 में हैट्रिक ने दिलायी थी खास पहचान

हरभजन सिंह को अपने करियर में सबसे खास पहचान साल 2001 में मिली, जब हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए टेस्ट मैच में हैट्रिक का कारनामा किया था।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने इस वजह से उठाया हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल 1

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हरभजन सिंह ने इस हैट्रिक को अंजाम देकर ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। हरभजन सिंह का करियर इसके बाद को पूरी तरह से बदल गया।

हरभजन सिंह बने थे टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंबाज

साल 2001 में भारत के दौरे पर उस काल की सबसे खतरनाक और मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया से सामना था। ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक से एक बड़े दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में वीवीएस लक्ष्मण के बाद हरभजन सिंह की हैट्रिक ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने इस वजह से उठाया हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल 2

हरभजन सिंह ने इस हैट्रिक के बूते भारतीय टीम के उस ऐतिहासिक प्रदर्शन के दूसरे बड़े नायक बने और उसके बाद तो उनके करियर में पूरी तरह से बदलाव आ गया और उन्हें भारत के महान स्पिन गेंदबाज के रूप में याद किया जाता है।

एडम गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह की हैट्रिक पर उठाए सवाल

डीआरएस नहीं होने का किया जिक्र

भज्जी की उस हैट्रिक ने भारतीय टीम और फैंस को यादगार लम्हा दिया लेकिन इस प्रदर्शन के करीब 18-19 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह की हेट्रिक को सवालों के घेरे में ले लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने इस वजह से उठाया हरभजन सिंह की हैट्रिक पर सवाल 3

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और हरभजन सिंह की हैट्रिक का शिकार रहे एडम गिलक्रिस्ट ने इतने सालों के बाद भज्जी की हैट्रिक पर सवाल उठाते हुए भज्जी की हैट्रिक का वो वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है।

इसमें उन्होंने नो डीआरएस लिखा है यानि उस दौरान डीआरएस नहीं था। एडम गिलक्रिस्ट के कहने का तात्पर्य ये है कि वो जिस गेंद पर भज्जी की हैट्रिक के शिकार बने वो गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी हिस्सा लगने के बाद पेड पर लगी थी। वैसे रिप्ले में तो एडम गिलक्रिस्ट सही हैं लेकिन डीआरएस नहीं होना भज्जी के हैट्रिक के कारनामें को कम नहीं कर सकता है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts