एडम गिलक्रिस्ट ने इस खिलाड़ी को कहा सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एडम गिलक्रिस्ट ने बटलर और साहा को नहीं, बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ 

एडम गिलक्रिस्ट ने बटलर और साहा को नहीं, बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ही वो खिलाड़ी थे. जिन्होंने विकेटकीपर की भूमिका क्रिकेट में बदल दिया था. उनके बाद ही विकेटकीपर खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी पर भी पूरा ध्यान देने लगे. अब गिलक्रिस्ट ने मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम बताया है. जिसमें जोस बटलर और रिद्धिमान साहा का नाम नहीं है.

एडम गिलक्रिस्ट ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ

एडम गिलक्रिस्ट ने बटलर और साहा को नहीं, बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ 1

विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अब तक मौजूदा समय में अपना सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम बताया है. जिसमें उन्होंने भारत के रिद्धिमान साहा, इंग्लैंड के जोस बटलर और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को छोड़कर न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग का नाम लिया है. गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू डॉट को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि

” मौजूदा समय में बीजे वाटलिंग सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में. उनमें रनों की भूख नजर आ रही है. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए बहुत ही रिकॉर्ड के आधार पर खुद को सर्वश्रेष्ठ बता दिया है. जबकि इससे पहले भी उनके पास अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं.”

बीजे वाटलिंग की जमकर तारीफ की एडम गिलक्रिस्ट ने

एडम गिलक्रिस्ट ने बटलर और साहा को नहीं, बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ 2

न्यूजीलैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रहे वाटलिंग की तारीफ करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि

” उन्होंने हाल में ही एक शानदार दोहरा शतक लगाया है. उन्होंने 40 के औसत से लगभग 8 या 9 शतक भी लगाये हैं. इसके अलावा मुझे कोई और विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में बताये. जो लगातार रन बना रहे हो, और साथ में एक विकेटकीपर के रूप में भी सफल रहे. मुझे कोई अन्य नहीं दिखाई दे रहा है.”

शानदार फॉर्म में हैं बीजे वाटलिंग

एडम गिलक्रिस्ट ने बटलर और साहा को नहीं, बल्कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कहा सर्वश्रेष्ठ 3

अब तक न्यूजीलैंड के लिए बीजे वाटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 65 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 40.68 के औसत से 3539 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 18 अर्द्धशतक और 8 शतक लगाये हैं. जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल हैं. एक विकेटकीपर के रूप में बीजे वाटलिंग ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण वो लगातार टीम के प्रमुख खिलाड़ी बने हुए हैं.

Related posts