IPL 2020: आरसीबी में शामिल हुए एडम जम्पा ने बताई टीम के लिए क्या होगी उनकी भूमिका 1

आईपीएल के इतिहास में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक भी खिताब को नहीं जीत सकी है। आरसीबी की टीम इस बार आईपीएल 2020 में किसी तरह से इस खिताबी सूखे को खत्म करना चाहती है। विराट कोहली एंड कंपनी के लिए इस बार पहली बार चैंपियन बनने के लिए टीम में कई दूसरे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और इन्हीं के दम पर वो दमखम दिखाना चाहते हैं।

आरसीबी के पाले में इस बार शामिल हैं एडम जम्पा

आरसीबी की टीम यूएई में होने जा रहे इस आईपीएल सीजन को लेकर तैयार है। इस सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल का भार कम किया है।

IPL 2020: आरसीबी में शामिल हुए एडम जम्पा ने बताई टीम के लिए क्या होगी उनकी भूमिका 2

युजवेन्द्र चहल आरसीबी के लिए पिछले कुछ साल से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन वो हमेशा स्पिन के तौर पर प्रभावशाली के रूप में अकेले रह जाते थे। इस बार ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा हिस्सा बने हैं।

एडम जम्पा हैं आरसीबी में खेलने को लेकर उत्सुक

ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा को आरसीबी ने अपने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन के वापस जाने के बाद चुना है। एडम जम्पा के साथ आरसीबी ने 1.5 करोड़ रुपये का करार किया है।

IPL 2020: आरसीबी में शामिल हुए एडम जम्पा ने बताई टीम के लिए क्या होगी उनकी भूमिका 3

IPL 2020: आरसीबी में शामिल हुए एडम जम्पा ने बताई टीम के लिए क्या होगी उनकी भूमिका 4

सीमित ओवर की क्रिकेट में एडम जाम्पा बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस कमाल को देखते हुए ही आरसीबी ने जम्पा को अपनी टीम में शामिल किया है। जम्पा इस बार खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं जो चहल के साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं।

चहल के साथ काम करने में आएगा मजा

एडम जम्पा ने कहा कि

“मुझे आईपीएल में जाने का वास्तव में अच्छा मौका मिला है, जहां उम्मीद है कि मैं आरसीबी में चहल के साथ गेंदबाजी कर सकता हूं। टीम में मुझे बाद के ओवरों में गेंदबाजी करने का मौका मिल सकता है।  उदाहरण के लिए टीम जब संघर्ष कर रही हो।

IPL 2020: आरसीबी में शामिल हुए एडम जम्पा ने बताई टीम के लिए क्या होगी उनकी भूमिका 5

इसके बाद जम्पा ने कहा कि

“चहल के साथ काम करने के लिए अच्छा होगा कि हमारे समान ट्रेड गेंदबाज हैं लेकिन हम एक-दूसरे से सीख भी करते हैं। फिर स्पष्ट है कि विराट और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी भी हैं। बस उन्हें देखकर, जिस तरह से वे ट्रेनिंग करते हैं, इसके बाद उनकी बल्लेबाजी देखना काफी रोमांचक होगा।”