खिलाडियों के कुछ नामचीन “विवादस्पद विज्ञापन”

1. सबसे पहले आइये देखते हैं कप्तान धोनी का यह विज्ञापन . धोनी ने वैसे तो कई विज्ञापनों में काम किया पर कुछ नामचीन विज्ञापनों में से ये एक विज्ञापन विवाद की वजह से कुछ ख़ास बन गया . इस एड में दिखाए जाने वाले एक किरदार जो कि हरभजन से मेल खता है वह ‘भज्जी’ को नागवार गुजरा और उन्होंने कंपनी के मालिक विजय माल्या के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया. आप भी देखिये आखिर क्या है विज्ञापन…

 

2. धोनी का एक और विज्ञापन विवाद से घिरा दिखा जिसमे भगवान विष्णु को भी दर्शाया गया है. लेकिन उनके चार हाथों में मोबाइल फोन , इंजन तेल , चिप्स ,पेय पदार्थ और यहां तक ​​कि एक जूते को दिखाया गया है जो कि भारतीयों को नागवार गुजरी और इसे धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए दण्डित किया गया व् तुरंत टीवी पर यह विज्ञापन बंद करवा दिया गया.

 

3. हाल ही में आईसीसी विश्व कप 2015 के लिए स्टार नेटवर्क द्वारा प्रसारित यह विज्ञापन एक चर्चा का विषय बन गया था , जिसमे कि एक पाकिस्तान प्रशंसक की कहानी दर्शाई गयी है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ नहीं जीत सकता . क्या है विज्ञापन देखिये…

4. मुख्य रूप से भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन में बनाये गए इस विज्ञापन ने सौरव गांगुली के प्रशंसकों के दिल को छुआ. गांगुली के टीम से बाहर होने के बाद इस विज्ञापन में वे खुद नज़र आये हालाँकि उनका टीम से बहार होना उस समय एक विवाद था.

 

5. युवराज सिंह का यह विज्ञापन तब आया जब इस बात कि पुष्टि हुई कि वह कैंसर से पीड़ित हैं. जीवन बीमा विज्ञापन के इस विज्ञापन में वे जीते जागते उदहारण के रूप में सामने आये. ख़ैर अब वे अपने बुरे स्वस्थ से उभर कर क्रिकेट में वापस कदम बढ़ा चुके हैं .

Related Topics