क्रिकेट के मैदान पर एक और खिलाड़ी हुआ जानलेवा हादसे का शिकार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के मैदान पर एक और खिलाड़ी हुआ जानलेवा हादसे का शिकार 

क्रिकेट के मैदान पर एक और खिलाड़ी हुआ जानलेवा हादसे का शिकार

यहाँ देखे विडियो-

The moment Adam Voges is hit in the head by a bouncer against Tasmania pic.twitter.com/csvFrRnEFo

— Tobie Chapman (@tobie_chapman) November 17, 2016

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज़ एडम वोजेस गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के घरेलू स्तर के एक मुकाबले के दौरान एक खतरनाक बाउंसर का शिकार हो गये.

एडम वोजेस वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए तसमानिया के खिलाफ़ बल्लेबाज़ी करते हुए पर्थ के वाका के मैदान पर काफी बुरी तरह चोटिल हो गये.

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर दिया विवादित बयान

वोजेस जब अपनी टीम के लिए 16 के निजी स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. तभी विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज़ कैमरन स्टीवनसं की एक तेज रफ़्तार से आती हुई बाउंसर उनके सर पर लग गयी. जिस कारण गेंद के लगते ही एडम वोग्स अपना संतुलन खो बैठे और पिच पर घुटने के बल ही बैठ गये.

वोजेस को तुरंत ही मेडिकल उपचार दिया गया. यही नहीं एडम वोग्स मैदान छोड़ने पर भी मजबूर हो गये. लेकिन चोट ज्यादा गंभीर ना होने के कारण वोजेस टीम के लिए वापस खेलने को तैयार हो गये.

36 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले वोजेस के नाम अभी तक टेस्ट क्रिकेट में पांच दमदार शतक दर्ज हैं. यही नहीं एडम वोग्स को मॉडर्न क्रिकेट का डॉन ब्रेडमैन भी कहा जाता हैं.

अगले हफ्ते होने दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले के लिए वोजेस को टीम में चुने जाने की भी उम्मीद हैं. ऑस्ट्रेलियन टीम के कोच डैरेन लेहमेन ने भी मेहमान टीम के खिलाफ सीरीज हारने के बाद अपना बयान देते हुए कहा था की टीम से बाहर चल रहे इन्फॉर्म बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया जा सकता है.

ऐसे में वोजेस की चोट उनके सामने कहीं परेशानीयां ना पैदा कर दे.

नवंबर 2014 में भी ऑस्ट्रेलियाई घरेलू स्तर के एक मुकाबले के दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज़ फिल्लिप हुजेस भी ऐसी ही एक तेज बाउंसर के सामने अपनी जान गवां बैठे थे. किसी भी खिलाड़ी के जहन से वो दर्दनाक हादसा आज तक नहीं मिटा हैं.

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के कोच, कहा सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों की जगह पक्की

फ़िलहाल एडम वोग्स फिट नज़र आ रहे हैं. उन्होंने मैच में बाद में बल्ल्लेबाज़ी भी की और टीम के लिए 25 रन बनाकर आउट हुए.

Related posts