आदिल राशिद ने पाकिस्तान के मीरपुर में आयें भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सामग्री दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आदिल राशिद ने POK के मीरपुर में आयें भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सामग्री दी 

आदिल राशिद ने POK के मीरपुर में आयें भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सामग्री दी

क्रिकेट के खिलाड़ी युवायो के लिए एक आदर्श के रूप में होते हैं. मैदान पर किये गये उनके कामो या फिर मैदान के बाहर किये उनके कामों के प्रति युवा आकर्षित होते हैं और वैसा ही कुछ करने का प्रयास करते हैं. अब इंग्लैंड के लिए खेलने वाले पाकिस्तानी मूल के स्पिनर  आदिल राशिद ने कुछ ऐसा किया है. जिसे युवायों को उनसे देखकर फॉलो करना चाहिए.

आदिल राशिद ने की भूकंप पीड़ितों की मदद

आदिल राशिद

इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने वाले पाकिस्तानी मूल के स्पिनर आदिल राशिद ने अब अपनी इंसानियत दिखाई है. आदिल राशिद ने पाकिस्तान के मीरपुर में आयें हुए भूकंप से प्रभावित लोगो की मदद की है. हाल में ही पाकिस्तान के मीरपुर इलाके में भूकंप 5.8 रियक्टर स्केल से आया था.

जिसके कारण 37 लोगो की जान चली गयी और 500 लोग घायल हो गये. इसके साथ ही कई लोगो का घर भी गिर गया. अब उस इलाके के लोगो को सही से खाना लाने में भी समस्या हो रही है. जिसको देखते हुए ही आदिल राशिद ने लोगो तक राहत सामग्री पहुंचाने का फैसला लिया है.

मीरपुर के रहने वाले हैं आदिल राशिद

अब आदिल राशिद के बारें में एक बात पता चली है की उनके माता और पिता पाकिस्तान के मीरपुर के ही रहने वाले थे. इसलिए इस खिलाड़ी को पाकिस्तान के इस हिस्से से बहुत ज्यादा प्यार है. आदिल राशिद उन सभी इलाके में गये जहा पर भूकंप ने अपना प्रभाव छोड़ा है.

उन्होंने खुद अपने हाथों से लोगो को राहत सामग्री दी. आदिल राशिद इंग्लैंड की टीम के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए विश्व कप में खेला था. अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी वो टीम का हिस्सा हैं. जो अगले महीने खेली जाएगी.

प्रमुख स्पिनर हैं इंग्लैंड के आदिल

अब तक इंग्लैंड के लिए आदिल ने 19 टेस्ट मैच में 60 विकेट और 98 एकदिवसीय मैच में 31.8 के औसत से 143 विकेट लिए हैं. जबकि टी20 फ़ॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने 37 मैच खेलकर अब तक 24.86 के औसत के साथ 36 विकेट चटकाए हैं. आदिल बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं.

Related posts