steve smith

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए साल 2018 का सेंडपेपर कांड ने एक झटके में उनकी काफी किरकिरी करवा दी। बॉल टेंपरिंग की इस घटना के बाद पूरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की विश्व क्रिकेट में थू-थू होने लगी। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने काफी सख्त कदम उठाते हुए इसमें शामिल खिलाड़ियों को बैन किया तो साथ ही स्टीवन स्मिथ की कप्तानी भी ले ली।

स्टीवन स्मिथ फिर से बनना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

स्टीवन स्मिथ जो ऑस्ट्रेलिया की ना केवल अच्छी कप्तानी कर रहे थे, बल्कि खुद भी बेहतरीन भूमिका अपनी बल्लेबाजी से अदा कर रहे थे, लेकिन स्मिथ को कप्तानी से हटाने और 1 साल का बैन लगाने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिल्कुल भी देरी नहीं की।

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने किया दावा, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ को दी कप्तानी, तो उनके सामने खड़ी हो जाएगी परेशानी 1

कप्तानी से हटने के बाद स्मिथ अपना बैन पूरा कर वापसी तो कर चुके हैं, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी अब तक नहीं मिली है। हाल के दिनों में उन्हें कप्तानी देने की चर्चा होने लगी हैं। जिसमें उन्होंने खुद को भी इसका इच्छुक बताया है।

डेविड गॉवर ने कहा, स्मिथ को ना दें फिर से कप्तानी

स्टीवन स्मिथ खुद भी फिर से कप्तानी करने को तैयार हैं, तो वहीं उनको कप्तानी देने का समर्थन भी किया जा रहा है, लेकिन इंग्लैंड के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने स्मिथ को फिर से कमान ना सौंपने की सलाह दी है।

रिकी पोंटिंग

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे डेविड गॉवर ने फॉक्स क्रिकेट के रोड टू एशेज पोडकास्ट में अपनी बात को रखते हुए कहा कि

“लोगों को पुराने स्कैंडल के बारे में बात करना पसंद होता है। मेरे हिसाब से अगर स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी दी गई या इस पर विचार किया गया तो फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रॉब्लम हो जाएगी। क्योंकि ऐसा होने पर लोग तुरंत बॉल टेंपरिंग मुद्दे पर बहस करना शुरू कर देंगे।”

कप्तानी के नए विकल्प की करनी चाहिए तलाश

इसके आगे डेविड गॉवर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कप्तानी के लिए सही विकल्प ढूंढने की बात कही, तो साथ ही स्मिथ को बतौर सीनियर खिलाड़ी के रूप में टीम में रखने की सलाह दी।

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने किया दावा, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ को दी कप्तानी, तो उनके सामने खड़ी हो जाएगी परेशानी 2

गॉवर ने कहा कि

“आपको देखना होगा कि कप्तानी के लिए बेहतर ऑप्शन क्या है। अगर कोई नया प्लेयर इस रोल के लिए तैयार है तो मेरे हिसाब से वो बेहतर आइडिया है। आपको स्टीव स्मिथ को सीनियर प्लेयर के तौर पर रखना चाहिए।”