अफगानिस्तान को दूसरा वनडे में भी विंडीज के हाथों मिली हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ में खेला गया। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तीन मैचों की सीरीज के पहले वेस्टको वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच को 47 रनों से जीतकर उन्होंने सीरीज भी में अजेय बढत बना ली है।

बड़ा स्कोर नहीं बना पाई विंडीज

अफगानिस्तान

वेस्टइंडीज को सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और शाई होप ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन तेजी से रन नहीं बना पाए। होप 43 रन बनाकर आउट हुए वहीं लुईस ने अर्धशतक लगाया लेकिन 54 रनों की पारी खेल जावेद अहमदी की गेंद पर बोल्ड हो गये। पहले विकेट के लिए दोनों ने 148 गेंदों में 98 रन जोड़े।

शिमरोन हेटमायर ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन पहले मैच के हेरी रोस्टन चेस (9) मुजीब उर रहमान का शिकार बने गये। हेटमायर 34 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद निकोलस पूरन ने एक छोड़ संभाला।

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 1

दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया लेकिन पूरन ने 50 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। 50 ओवर की समाप्ति पर विंडीज का स्कोर 9 विकेट पर 247 रन था। अफगानिस्तान के लिए नवीन अल हक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी जूझती दिखी

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 2

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी पहले ही ओवर में शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये। रहमत शाह ने हज़रतुल्लाह जजई के साथ अर्धशतकीय साझेदारी बने लेकिन दोनों 5 गेंदों के अंदर ही पवेलियन लौट गये।

इकरम अली खिल और असगर अफगान ने भी बल्ले से कुछ खास नहीं किया। 109/5 होने के बाद नजीबुल्लाह जादरान ने मोहम्मद नबी के साथ मिलकर पारी को संभाला। जादरान ने अर्धशतक बनाया लेकिन 56 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 3

177 के स्कोर पर छठवां विकेट खोने वाली अफगानिस्तान ने 185 रन तक पहुँचने में 9 विकेट गंवा दिए। 200 के स्कोर पर शरफुद्दीन अशरफ के आउट होने के साथ ही अफगान पारी सिमट गयी। विंडीज के लिए शेल्डन कॉट्रेल, रोस्टन चेस और हेडन वाल्श ने 3-3 विकेट लिये।

देखें स्कोरकार्ड:

AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 4
AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 5
AFGvWI, दूसरा वनडे: अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 6

Related posts