अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश

अफगानिस्तान में कुछ दिन पहले टी20 लीग के दौरान हुए स्टेडियम के बाहर बम धमाके के बाद भी अफगानिस्तान के  क्रिकेट फैन्स ने हार नहीं मानी और उसके बाद भी उन्होंने क्रिकेट को अपने देश में आगे बढ़ाने के लिए टी20 लीग को जारी रखा. दरअसल काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में एक आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमे दो पुलिस वालों और एक स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गयीं थी, जिसके बाद इस लीग की सुरक्षा को लेकर भी काफी सारे सवाल खड़े हो गयें थे.

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 1

फैन्स आ रहे मैच देखने

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 2

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन आतिफ मशाल ने इस मामले में पर बोलते हुए कहा कि “हमले के बाद भी हमने स्टेडियम के बाहर फैन्स की लम्बी कतारें देखी जो स्टेडियम के अंदर मैच देखने के लिए लगी थी. इससे साफ़ तौर पर पता चलता हैं, कि क्रिकेट के जरिये लोग प्यार और यूनिटी का सन्देश देना चाहते हैं. लोगो ने इस खेल के प्रति अपने प्यार को बता दिया और वे किसी भी बात से डरने वाले नहीं.”

दिया सीधा सन्देश

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 3

अफगानिस्तान के स्टेडियम में हुए इस हमले के बाद एक क्रिकेट फैन नूर अजीज़ ने कहा कि “हमने आतंकवादियों को सीधा सन्देश दे दिया हैं, हम उनकी इन सारी हरकतों से डरने वालों में से नहीं हैं चाहे वे कितने भी हमले हम पर कर ले.” 

इस टी20 में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और 20 विदेशी खिलाड़ी अलग – अलग देशों के खेल रहे हैं, जिसमे दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाड़ी शामिल हैं.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने वापस बुलाया

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 4

अफगानिस्तान में हुए इस हमले के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों से वापस लौटने के लिए कह दिया था. दक्षिण अफ्रीका के कैमरून डेलपोर्ट उस मैच में खेल रहे थे, जिस समय समय स्टेडियम के बाहर हमला हुआ इसके बाद कैमरून ने इस पर कहा कि “ये बात सही हैं कि जिस समय ये घटना हुयीं हम सभी ड्रेसिंग रूम के अंदर काफी डर गयें थे, लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हमारी सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी.”

“उन्होंने हमें एक कड़ी सुरक्षा के अंदर स्टेडियम के भीतर ही कर लिया था, जो काफी अच्छा भी था और सभी खिलाड़ी इस बात से बेहद खुश भी थे. मैं वापस अपने घर ज़रुर जाऊंगा लेकिन अभी नहीं कुछ दिन के बाद.”

अफगानिस्तान के क्रिकेट फैन्स नहीं डरे हमले के बाद आतंकवादियों को दिया ये कठोर संदेश 5

Related posts