आईसीसी विश्व कप 2019ः इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग प्लेवन के साथ उतर सकते हैं अफगानी शेर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईसीसी विश्व कप 2019ः इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग प्लेवन के साथ उतर सकते हैं अफगानी शेर 

आईसीसी विश्व कप 2019ः इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग प्लेवन के साथ उतर सकते हैं अफगानी शेर

इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्वकप 2019 का 21 वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगान टीम के बीच खेला गया. इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया. इस मैच में जीत के साथ अफ्रीका ने तो जीत का खाता खोल लिया, लेकिन अफगान टीम अभी तक कोई मैच नहीं जीत पाई है.

अगला मैच विश्वकप का प्रबल दावेदार के रुप में मेजबानी कर रही टीम इंग्लैंड के साथ है. इंग्लैंड जो कि इस लय में हैं, इनके खिलाफ मैच जीतने के लिए अफगान टीम को अलग ही रणनीति के साथ उतरना होगा. इंग्लैंड के साथ होने वाले इस मैच में अफगान टीम का स्वरुप इस प्रकार को हो सकता है.

हजरतुल्लाह जजईः

टीम के ओपनर बल्लेबाज के रुप में उतरने वाले हजरतुल्लाह ने टीम के लिए अभी तक अच्छा किय़ा है, अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी जजई ने अच्छा खेल दिखाया था, लेकिन मध्यक्रम के फेल हो जाने के कारण वह इस मैच में कुछखास नहीं कर सकें.

नूर अली जदानः

ओपनिंग में जजई का साथ देने वाले नूर अली ने भी अच्छी पारियां खेली हैं, वह ओपनिंग में बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

रहमत शाहः

रहमत शाह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. मध्यक्रम टीम के लिए मुश्किलें खड़ी करता रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ अगर टीम को कुछ अलग करके दिखाना है तो इनका चलना बहुत जरुरी है.

हशमतुल्ला शाहिदीः

चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शाहिदी नजर आ सकते हैं, लेकिन इनको भी बल्ले से अच्छा करने का दारोमदार उठाना होगा.

असगर अफगानः

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए असगर उपयुक्त बल्लेबाज हैं, वह निर्भाकता के साथ खेल को आगे बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं.

मोहम्मद नबीः

मोहम्मद नबी जो टीम के निचले क्रम के तारणहार कहे जाते हैं, लेकिन अभी तक टीम के लिए कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर पाएं हैं.

गुलबदीन नैब

अफगान टीम के कप्तान गुलबदीन नैब जो कि टीम में एक गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं, हालांकि वह बल्ले से भी प्रर्दशन कर सकते हैं.

अकरम अलीः

अकरम अली जो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, वह टीम के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं.

राशिद खानः

राशिद खान अफगान टीम के प्रमुख गेंदबाज के रुप में नजर आते हैं. आईपीएल से लेकर अफगान टीम में बेहतर प्रर्दशन के लिए जाने जाते हैं.  टीम को जब भी विकेट की आवश्यकता होती है तो राशिद को आक्रमण पर लगाया जाता है.

हामिद हशनः

अफगान टीम के प्रमुख गेंदबाज के रुप में जाने जाने वाले हामिद हशन अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं, इंग्लैंड के खिलाफ अगर कुछ उलटफेर करना है तो इनका विकेट चटकाना बहुत जरुरी है.

आफताब आलमः

आफताब आलम भी गेंदबाज के रुप में टीम में शामिल हैं. पिछले कुछ मैचों में वह गेंदबाजी के द्वारा कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर पाएं हैं. अगर इंग्लैंड टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो आफताब को कुछ अलग करके दिखाना होगा.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts