वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरू में खेला जा रहा है। पहले दिन टी तक भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं। पहले दिन के खेल में भारत की स्थित काफी मजबूत दिख रही है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लंच से पहले शतक जड़कर एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

शिखर धवन ने 96 गेंदों में 107 रन की पारी खेली । हालांकि अफगानिस्तान की एक गलती टीम पर भारी पड़ सकती है। आइए जानते हैं कि पहले टेस्ट मैच मे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्या गलती कर दी।

टीम ने नहीं लिया डीआरएस

वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 2

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान के पास डीआरएस लेना का मौका था। अगर अफगानिस्तान की टीम ये डीआरएस ले लेती तो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती थी। 9.5 वां ओवर प्रगति पर था और उस समय भारत का स्कोर 45 रन था। स्ट्राइक पर भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन थे और गेंद वफादार के हाथों में थी।

इसी गेंद में शिखर धवन ने शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए। गेंद शिखर के बल्ले को छूते हुए सीधे विकेटकीपर के दस्ताने में जा पहुंची। लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने डीआरएस नहीं लिया। उस समय धवन 23 रन बनाकर खेल रहे थे।

खतरनाक साबित हुए धवन 

वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 3

डीआरएस न लेना अफगानिस्तान को काफी महंगा पड़ा। 23 रन के स्कोर पर एक जीवनदान पाने वाले शिखर धवन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 107 रन की पारी खेली।

शिखर धवन ने लंच से पहले ही शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। वहीं इस मामले में धवन दुनिया छठे बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 7 शतक हो चुके हैं।

यहां देखें वीडियोः

 जीत हार का फैसला करेगा धवन का शतक

वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 4

दोनों टीमों के बीच जीत हार का फैसला शिखर धवन का शतक करेगा। अगर भारत की जीत होती है तो इसमें इस शतक अहम रोल होगा। वहीं अफगानिस्तान के लिए यह शतक हार का कारण बन सकता है।

ऐसे में अगर अफगानिस्तान की इस मैच में हार होती है तो उसके नाम डेब्यू मैच में हार का सामना करना पड़ सकता है।इसी के साथ अफगानिस्तान के नाम यह निराशाजनक  रिकॉर्ड दर्ज हाे जाएगा।

वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 5वीडियोः अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो शेयर कर बीसीसीआई ने भी बनाया मजाक 6

Leave a comment